Samsung Galaxy XCover Pro लॉन्च, जानिए फीचर्स व कीमत

नई दिल्ली: सैमसंग ने अपने नए स्मार्टफोन Samsung Galaxy XCover Pro को फिनलैंड में लॉन्च कर दिया है। ये स्मार्टफोन MIL-STD-810G मिलिट्री ग्रेड स्टेंडर्ड्स और IP68 सर्टिफिकेशन रेटिंग के साथ आता है। फोन शॉकप्रूफ और वाटरप्रूफ है। कंपनी ने 1.5 मीटर तक गिरने पर कुछ नहीं होने का दावा किया है। इसके अलावा फोन में दो रियर कैमरा, दमदार बैटरी और दो अतिरिक्त प्रोग्रामेबल बटन दिया गया है। सैमसंग गैलेक्सी एक्सकवर प्रो की कीमत 499 यूरो (करीब 39,600 रुपये) है। ग्राहकों के लिए फोन सिर्फ ब्लैक कलर वेरिएंट में उतारा गया है। फिलहाल भारत में हैंडसेट को कब तक लॉन्च किया जाएगा इसकी कोई जानकारी अभी तक सामने नहीं आयी है।

Samsung Galaxy XCover Pro specifications

Samsung Galaxy XCover Pro में 6.3 इंच का होल-पंच फुल-एचडी+ टीएफटी डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन (1080×2400 पिक्सल) है और फोन में सैमसंग एक्सीनॉस 9611 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन में इंन डिस्प्ले फिंगरप्रिट सेंसर दिया गया है। सैमसंग गैलेक्सी एक्सकवर प्रो को 4 जीबी रैम के साथ उतारा गया है और इसमें 64 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज है, जिसे जरूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया भी जा सकता है।

Samsung Galaxy XCover Pro Camera

फोटोग्राफी के लिए Samsung Galaxy XCover Pro में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इसमें पहला 25 मेगापिक्सल और दूसरा 8 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस सेकेंडरी कैमरा है। वहीं सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर के लिए स्मार्टफोन में 4,050 एमएएच की बैटरी दी गयी है जो 15 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। फोन का डाइमेंशन 165.2×76.5×9.94 मिलीमीटर है और इसका पूरा वजन 217 ग्राम है। एक्सेलेरोमीटर, कंपास, जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर फोन में दिए गए हैं।



Source: Mobile News