Huawei Mate 30 Pro 5G स्मार्टफोन चीन के बाहर मार्केट में लॉन्च, जानिए कीमत

नई दिल्ली: हुवावे ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Huawei Mate 30 Pro 5G को UAE में लॉन्च कर दिया है। इससे पहले कंपनी ने इस फोन को यूरोप और मिडिल ईस्ट में पेश किया था। इस स्मार्टफोन में गूगल और इसकी प्ले सर्विसेज मौजूद नहीं है। हुवावे ने पहले ही क्षेत्र में अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटीफाई मी का ऑप्शन खोला है, जो संभावित खरीदारों को आधिकारिक प्री-ऑर्डर से पहले सूचना देगा।

Huawei Mate 30 Pro में 6.53 इंच का फुल एचडी प्लस फ्लेक्स OLED हॉरिजोन डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेजोल्यूशन (1176 x 2400) पिक्सल का है। इस स्मार्टफोन में भी ऑक्टा-कोर हाइसिलिकॉन किरिन 990 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। फोन में 8GB रैम के साथ 256GB की इंटरनल स्टोरेज दी है। कंपनी ने इसमें EMUI 10 दिया है, जो Android 10 पर बेस्ड है। सिक्योरिटी के लिए फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और 3D फेस अनलॉक की सुविधा दी गई है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में क्वॉर्ड कैमरा सेटअप है। इनमें 40 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, अल्ट्रा वाइड लेंस के साथ 40 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा और 3D डेप्थ सेंसिंग सेंसर दिया गया है । इसका रियर कैमरा 4K वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम है और ये कैमरा 720P पर 7680 फ्रेम्स प्रति सेकंड की दर से सुपर स्लो मोशन वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकता है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन में 4500 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 40W वायर्ड और 27W वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।



Source: Gadgets