मार्च में सबसे सस्ता iPhone होने वाला है लॉन्च, जानिए फीचर्स

नई दिल्ली: भारतीय बाजार में अपना दायरा बढ़ाने के लिए एप्पल सबसे सस्ता आईफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। अगर iPhone खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो थोड़ा इंतजार कर लीजिए, क्योंकि एप्पल के सबसे सस्ते आईफोन को भारतीय बाजार में मार्च में लॉन्च करने वाली है। इससे Apple के दो आईफोन शामिल होंगे, जिसमें iPhone SE और iPhone SE 2 शामिल होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस नए आईफोन का प्रोडक्शन फरवरी से शुरू हो जाएगा। खबरों के मानें तो इसका डिजाइन iPhone 8 जैसा होगा और साइज भी एक जैसा ही होगा।

iPhone SE2 में टच आईडी होम बटन भी होगा। साथ ही इसमें फास्टर ए13 चिप (Apple A13 Bionic) प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके अलावा नए आईफोन में 3 जीबी रैम भी दिया जाएगा। आईफोन एसई 2 मॉडल में पीसीबी (एसएलपी) जैसे 10 लियर सब्सट्रेट का मदरबोर्ड के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। इस प्रौद्योगिकी को आईफोन 11 वर्जन के लिए भी प्रयोग में लाया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone SE 2 में फेस आईडी नहीं होगा, बल्कि कंपनी इसमें टच आईडी का इस्तेमाल करेगी। यानी इसमें होम बटन भी देखने को मिलेगा

बता दें कि पिछले साल iPhone 11 को लॉन्च किया है। इसमें 6.1 इंच की LCD रेटिना डिस्प्ले है। फोटॉग्रफी के लिए फोन में दो रियर कैमरा दिया गया है जो 12 मेगापिक्सल है। iPhone 11 Pro में 5.8 इंच की OLED डिस्प्ले दी गई है. iPhone 11 Pro Max में 6.5 इंच की डिस्प्ले दी गई है। इन दोनों फोन के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। पहला 12 मेगापिक्सल का वाइड कैमरा, दूसरा 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस और तीसरा 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा है। iPhone 11 के 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 64,900 रुपये में खरीद सकते हैं। वहीं 128 जीबी स्टोरेज मॉडल को 69,900 रुपये में और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 79,900 रुपये में खरीद सकते हैं। फोन को पर्पल, व्हाइट, ग्रीन, यलो, ब्लैक और रेड कलर ऑप्शन में बेचा जाएगा।



Source: Mobile News