Redmi 8A Dual खरीदने से पहले जानें क्यों है Realme C3 से अलग

नई दिल्ली: Redmi 8A Dual स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इसकी सेल 18 फरवरी से ई-कॉमर्स साइट व कंपनी की वेबसाइट Mi.com और Mi Home stores पर दोपहर 12 बजे शुरू होगी। ग्राहक Redmi 8A Dual को Sea Blue, Sky White और Midnight Gray कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं। इस फोन की बाजार में सीधी टक्कर Realme C3 से देखने को मिलेगी।

कीमत

Redmi 8A Dual को 6,499 रुपये की शुरुआती कीमत में उतारा गया है। इस कीमत में 2GB रैम व 32GB स्टोरेज वेरिएंट मिलेगा। वहीं फोन का दूसरा वेरिएंट 3GB रैम व 32GB स्टोरेज के साथ आता है और इसकी कीमत 6,999 रखी गयी है। वहीं Realme C3 को 3 जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में उतारा गया है। इन दोनों वेरिएंट की कीमत क्रमश: 6,999 रुपये और 7,999 रुपये रखी गयी है।

स्पेसिफिकेशन्स

स्मार्टफोन Redmi 8A Dual में 6.22-inch HD+ डिस्प्ले दिया गया है जो waterdrop-style notch के साथ आता है और इसका रिजॉल्यूशन (1520×720 पिक्सल्स ) है। वहीं फ्रंट में स्क्रिन की सुरक्षा के लिए Gorilla Glass 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। Realme C3 स्मार्टफोन में 6.5 इंच का एचडी प्लस वॉटर ड्रॉप नॉच डिस्प्ले दिया है, जिसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 89.8 फीसदी है।

प्रोसेसर

Redmi 8A Dual में स्पीड के लिए Qualcomm Snapdragon 439 SoC का इस्तेमाल किया गया है। Realme C3 में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी70 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है और फोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। दोनों फोन में डुअल सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं और जरूरत पड़ने पर स्टोरेज को एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता हैं।

कैमरा व बैटरी

Redmi 8A Dual में फोटोग्राफी के लिए रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें पहला 13-मेगापिक्सल और दूसरा 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर कैमरा दिया गया है। फ्रंट में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 8-मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। रियलमी सी3 में डुअल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) और 2 मेगापिक्सल का लेंस मौजूद है। वहीं फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। यानी कैमरा के मामले में Redmi 8A Dual यूजर्स के लिए अच्छा ऑप्शन हैं। पावर के लिए Redmi 8A Dual और Realme C3 में 5,000एमएएच की बैटरी दी गयी है।



Source: Mobile News