दुनिया के सबसे बड़े निवेशक वॉरेन बफेट iPhone 11 पर खेलते हैं गेम, जानें क्यों

नई दिल्ली: दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स वॉरेन बफेट के बारे में सभी लोगों सुनना होगा। आज हम उनके फोन के बारे में आपको बताएंगे कि आखिर वो इन दिनों कौन सा मोबाइल इस्तेमाल कर रहे हैं। अब आप सोचेंगे दुनिया के चौछे सबसे अमीर शख्स है तो कोई मंहगा मोबाइल ही चलाते होंगे तो ऐसा सोचना गलत होगा। चलिए आज वॉरेन बफेट के मोबाइल के बारे में आपसे जानकारी साझा करते हैं।

अभी तक वॉरेन बफेट सैमसंग का फीचर फोन इस्तेमाल करते है, जिसका मॉडल नंबर Samsung SCH-U320 था और ये फोन साल 2009 में लॉन्च किया गया था, लेकिन अब वो भी आईफोन 11 का इस्तेमाल करते है। इसकी जानकारी खुद वॉरेन बफेट ने एक इंटरव्यू के दौरान दी। उन्होंने बताया कि वो iPhone 11 को खरीदें नहीं बल्कि उन्हें तोहफे में किसी से मिला है। इतना ही नहीं वो iPhone 11 को सिर्फ गेम खेलने और सोशल मीडिया चलाने के लिए यूज करते है।

स्पेसिफिकेशन

iPhone 11 में 6.1 इंच की LCD रेटिना डिस्प्ले है। फोटोग्राफी के लिए फोन में दो रियर कैमरा दिया गया है । इसमें पहला अपर्चर एफ/ 1.8 के साथ 12 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल सेंसर और दूसरा अपर्चर एफ/ 2.4 के साथ 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर है। वहीं फ्रंट में 4K और स्लो-मो वीडियो रिकॉर्ड के साथ 12-मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर कैमरा दिया गया है। भारत में iPhone 11 को 64,900 रुपये में खरीद सकते हैं, जो 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत है। वहीं 128 जीबी स्टोरेज मॉडल को 69,900 रुपये और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 79,900 रुपये में खरीद सकते हैं। फोन को पर्पल, व्हाइट, ग्रीन, यलो, ब्लैक और रेड कलर ऑप्शन में उपलब्ध है

बफेट के पास है इतनी संपत्ति

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 89 वर्षीय वॉरेन बफेट के पास 8,760 करोड़ डॉलर (करीब 6.31 लाख करोड़ रुपये) की संपत्ति है। गौरतलब है कि वॉरेन बफेट ने शनिवार को बर्कशायर हैथवे से अपनी विदाई की बात कही। साथ ही उन्होंने शेयरधारकों को अपना वार्षिक खत जारी करके कहा कि बर्कशायर हैथवे उनकी और चार्ली मुंगेर की विदाई के 100 फीसदी तैयार है। उम्मीद करता हूं कि इसके बाद भारत में जन्मे अजीत जैन कंपनी की कमान संभालेंगे।



Source: Gadgets