Airtel ने इंटरनेशनल रोमिंग पैक किया लॉन्च, हर दिन मिलेगा 1GB डेटा व अनलिमिटेड कॉलिंग

नई दिल्ली: Airtel ने अपने यूजर्स को एक खास तोहफा दिया है। इसके तहत एयरटेल प्री-पेड और पोस्टपेड यूजर्स के लिए इंटरनेशनल रोमिंग प्लान पेश किया है, जिसकी कीमत 4,999 रुपये है। एयरटेल ने अपने इंटरनेशनल रोमिंग पैक का नाम ट्रेवल अनलिमिटेड (Travel Unlimited) रखा है। चलिए विस्तार से इस प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स के बारे में बताते है।

4,999 रुपये वाला इंटरनेशनल रोमिंग रीचार्ज

इस प्लान का लाभ प्री-पेड और पोस्टपेड दोनों यूजर्स ले सकते है। इसमें यूजर्स को प्रतिदिन 1 जीबी डाटा, अनलिमिटेड इनकमिंग कॉल्स और 500 मिनट आउटगोइंग कॉलिंग की सुविधा मिलेगी, जो सिर्फ भारत और यात्रा वाले देश के लिए होगी। साथ ही इस प्लान में यूजर्स को 10 दिनों तक अनलिमिटेड मैसेज का भी लाभ मिलेगा। बता दें कंपनी ने इस प्लान को खास करके लंबी विदेश यात्रा करने वाले यूजर्स के लिए पेश किया है ताकि उनकों देश से बाहर हर कर भी अपनों से जोड़ा जा सके।

30 दिनों की वैधता वाले इंटरनेशनल रोमिंग पैक

इससे पहले भी कंपनी दो ट्रेवल बेसिक प्लान लॉन्च कर चुकी है। इसमें 799 रुपये और 1,199 रुपये वाला प्लान शामिल हैं। इन दोनों प्लान में यूजर्स को 30 दिनों की वैधता मिलेगी। अगर बात करें 1,199 रुपये वाले प्लान की तो इसमें 1 जीबी डाटा, 100 मिनट इनकमिंग और आउटगोइंग कॉलिंग मिलेगा। साथ ही फ्री मैसेजिंग का भी लाभ ले सकते हैं। वहीं 799 रुपये वाले रीचार्ज में डेटा को छोड़कर अन्य बेनिफइट्स 1,199 रुपये वाले पैक जैसा ही मिलेगा।

महंगा हुआ एयरटेल का बेस रीचार्ज

गौरतलब है कि Airtel ने सभी सर्किलों में प्री-पेड यूजर्स के लिए 23 रुपये का बेस रीचार्ज प्लान बंद कर दिया है। अब यह प्री-पेड बेस प्लान 95 फीसदी की वृद्धि के साथ 45 रुपये में मिलेगा। कंपनी ने एक सार्वजनिक नोटिस के माध्यम से ग्राहकों को इस प्लान की नई कीमत के बारे में सूचित किया है। यह 45 रुपये का प्री-पेड रीचार्ज 23 रुपये के प्लान के समान लाभ प्रदान करेगा।



Source: Mobile Apps News