लॉन्चिंग से पहले Realme 6 और Realme 6 Pro की कीमत का हुआ खुलासा, जानें फीचर्स

नई दिल्ली: Realme 6 सीरीज के दो स्मार्टफोन को इस हफ्ते 5 मार्च को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इसमें Realme 6 और Realme 6 Pro शामिल हैं। इन दोनों फोन की लॉन्चिंग से पहले कुछ फीचर्स व कीमत का खुलासा किया गया है। फोन की भारत में सेल 15 मार्च से शुरू होगी। लीक रिपोर्ट के मुताबिक, इस स्मार्टफोन सीरीज को 90Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले के साथ उतारा जाएगा। Realme 6 की शुरुआती कीमत Rs 9,999 और Realme 6 Pro की शुरुआती कीमत Rs 13,999 रखी जाएगी। कंपनी इन स्मार्टफोन्स को ऑनलाइन के अलावा ऑफलाइन स्टोर्स में भी उतारेगी।

Realme 6 स्पेसिफिकेशन्स

इस स्मार्टफोन में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ LCD फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जाएगा। कंपनी फोन को 4GB रैम व 64GB स्टोरेज, 6GB रैम व 64GB स्टोरेज और 6GB रैम व 128GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ लॉन्च करेगी। फोन में MediaTek Helio G90 SoC प्रोसेसर का इस्तेमाल होगा। फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मौजूद होगा। इसमें पहला 64-मेगापिक्सल, 8-मेगापिक्सल, 2-मेगापिक्सल और 2-मेगापिक्सल का कैमरा है। वहीं, फ्रंट में ड्यूल सेल्फी कैमरा दिया जाएगा है, जिसमें पहला 16-मेगापिक्सल और दूसरा 2-मेगापिक्सल का कैमरा सेटअप होगा। पावर के लिए फोन में 4,000mAh की बैटरी दी जाएगी, जो USB Type C के साथ VOOC फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा।

Realme 6 Pro फीचर्स

इस स्मार्टफोन में भी Realme 6 की तरह 90Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले दिया जाएगा। शाओमी इस फोन को 6GB रैम व 8GB रैम के साथ लॉन्च करेगा। फोन में Qualcomm Snapdragon 720G प्रोसेसर दिया जाएगा और फोन Android 10 पर आधारित Realme UI 1.0 पर रन करेगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन में Realme 6 जैसा कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। हालांकि बैटरी में थोड़ा अंतर देखने को मिल सकता है, जो 30W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट कर सकता है। कंपनी का दावा है कि इस टेक्नॉलजी की मदद से स्मार्टफोन्स को 15 मिनट में ही 40 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकेगा। बता दें कि Realme 6 सीरीज के अलावा कंपनी का पहला फिटनेस ट्रैकर Realme Band भी भारत में लॉन्च करेगा।



Source: Gadgets