घर बैठे मोबाइल से Coronavirus का करें सेल्फ-टेस्ट, Apollo Hospital ने शुरू की ये सर्विस

नई दिल्ली: Coronavirus के चलते पूरी दुनिया परेशान है कि इस बीमारी का जल्द से जल्द कैसे पता लगे कि इसका इलाज समय से पहले हो जाए। ऐसे में लोगों की मदद के लिए Apollo Hospital ने एक सर्विस शुरू की है जिससे जरिए आप घर बैठे अपने मोबाइल या फिर लैपटॉप से ये पता लगा सकते हैं कि आप करोना वायरस से संक्रमित हैं या फिर नहीं।

इस टेस्ट के लिए Apollo Hospital के इस लिंक bit.ly/2WylPf9 पर जाना होगा। इसके बाद यहां सेल्फ टेस्टिंग अस्समेंट दिया गया है जिसे AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा चलाया जा रहा है। यहां आप सेल्फ टेस्ट करके ये जान सकते हैं कि मौजूदा रिस्क लेवल कितना है। अगर किसी तरह की समस्या आपको इस दौरान नजर आती है तो तुरंत डॉक्टर के पास जाकर इलाज कराएं।

 




ऐसे करें टेस्ट

इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपसे आपकी उम्र पूछी जाएगी। इसके बाद आपको अपना जेंडर चुनना होगा और फिर अपने शरीर का तापमान बताना है। इस दौरान आपको अपने शरीर में होने वाले बदलाव और ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी देनी होगी। इसके बाद आपसे आपकी पिछली बिमारी के बारे में पूछा जाएगा। ये पूरी प्रक्रिया होने के बाद आपको COVID Risk Result मिलेगा। ध्यान रहे कि इस दौरान कोई भी गलत जानकारी नहीं देनी है।

Coronavirus: कॉल के लिए Whatsapp और मैसेंजर का सहारा ले रहें लोग, मुश्किल में Facebook

Apollo ने लोगों के मदद के लिए अपनी वेबसाइट पर एक इमरजेंसी नंबर- 08047192606 भी जारी किया है, जिसे आप आपातकालीन स्थिति में इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें कि देश में 527 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें से 10 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र और केरल से सामने आए है। इससे महाराष्ट्र में अब तक 101 और केरल में 95 लोग संक्रमित हैं।



Source: Mobile News