बिना अकाउंट के Facebook Live Feature का करें इस्तेमाल, Data की नहीं जरूरत

नई दिल्ली: COVID-19 लॉकडाउन के बीच Facebook अपने यूजर्स के लिए एक खास फीचर लेकर आया है इसकी मदद से यूजर्स बिना अकाउंट के भी लाइव स्ट्रीम्स एक्सेस कर सकते हैं। सुनने में जरा अजीब लग रहा होगा, लेकिन ये सच है कि अब यूजर्स को लाइव स्ट्रीम्स एक्सेस के लिए अकांउट की जरूरत नहीं पडे़गी। दरअसल लॉकडाउन के चलते वीडियो देखने वालों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है ।

Android यूजर्स कर सकते हैं इस फीचर का यूज

Facebook का ये फीचर पहले से डेस्कटॉप वर्जन के लिए उपलब्ध है, लेकिन अब इसे एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उतारा गया है। कंपनी जल्द ही इसे iOS यूजर्स के लिए भी पेश करेगी। Non-Facebook यूजर को लाइव स्ट्रीम एक्सेस करने की जानकारी Engadget की एक रिपोर्ट से मिली है। इसके अलावा Facebook इस फीचर के साथ कुछ और ऑप्शन एड कर रहा है, जिसमें Public Switch Telephone Network शामिल है। इसकी मदद से यूजर्स टोल-फ्री नंबर के जरिए लाइवस्ट्रीम को सुन सकेंगे। यानी आपको इसके लिए स्मार्टफोन और मोबाइल डेटा की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। Facebook Live फीचर के ऑडियो ओनली मोड पर भी काम किया जा रहा है।

खुशखबरी! Vodafone के 95 रुपये वाले प्लान में मिलेगी 2 महीनें की वैधता, जानें अन्य बेनिफिट्स

ग्रुप कॉलिंग में हुआ इजाफा

इससे पहले कंपनी ने Facebook Corona Helpdesk Chatbot लॉन्च किया है, जो Facebook Messenger पर काम करता है। यहां आपको कोरोनावायरस से संबंधित अपडेटेड जानकारी, इसके लक्षण आदि से संबंधित सभी जरूरी जानकारी मिलेगी। गौरतलब है कि लॉकडाउन के बाद से व्हाट्सऐप, मैसेंजर और Instagram का यूजर्स ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं ताकि बोर होने से बच सकें। वहीं ग्रुप वीडियो कॉलिंग में भी पहले से ज्यादा इजाफा हुआ है।



Source: Mobile Apps News