Corona Care Insurance: PhonePe सिर्फ 156 रुपये दे रहा 50,000 रुपये का बीमा कवर

नई दिल्ली: कोरोनावायरस ( coronavirus ) का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में सरकार से लेकर हर कोई प्रयास कर रहा है कि लोगों को इस परेशानी से कैसे निकाला जाए। इसी के तहत अब डिजिटल पेमेंट कंपनी PhonePe ने Corona Care Insurance policy का ऐलान किया है। इस इंश्योरेंस पॉलिसी को कोविड-19 से संक्रमित और अस्पताल में भर्ती लोगों के लिए पेश किया गया है। फोनपे ने इसके लिए बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस ( Bajaj Allianz General Insurance ) से सहयोग लिया है।




156 रुपये है पॉलिसी की कीमत

कोरोना केयर इंश्योरेंस पॉलिसी की कीमत 156 रुपये है और इसमें कोरोनावायरस संक्रमित लोगों को 50,000 रुपये का बीमा कवर मिलेगा। इस बीमा कवर का लाभ 55 वर्ष से कम उम्र के लोग ही ले सकते हैं। ये बीमा कवर कोरोनावायरस का इलाज करने वाले किसी भी अस्पताल में मान्य है। इतना ही नहीं इसमें प्री-हॉस्पिटलाइजेशन और पोस्ट-केयर मेडिकल ट्रीटमेंट पर होने वाले एक महीने के खर्चें भी शामिल हैं।

प्रीपेड व पोस्टपेड प्लान 80% तक हो सकते हैं महंगे, 175 रुपये ज्यादा चुकानी होगी रकम

ऐसे ले सकते हैं Corona Care Insurance Policy

कोरोना केयर पॉलिसी को घर बैठे अपने मोबाइल के जरिए मिनटों में खरीद सकते हैं। इसके लिए किसी मेडिकल टेस्ट की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। पॉलिसी को खरीदने के लिए सबसे पहले अपने फोन में फोनपे ऐप को डाउनलोड करें और फिर लॉगिंग करके ऐप के My Money सेक्शन में जाएं, जहां आपको ऑनलाइन पॉलिसी खरीदना होगा। पॉलिसी को खरीदते ही कंपनी की ओर से पॉलिसी दस्तावेज तुरन्त PhonePe ऐप में जारी कर दिया जाएगा।



Source: Mobile Apps News