Airtel, Jio और Vodafone अब घर डिलीवर करेगा सिम और नंबर होगा एक्टिवेट!

नई दिल्ली। देशभर में कोरोनावायरस की वजह से लॉकडाउन कर दिया गया है। इसी को ध्यान देते हुए Airtel, Vodafone-Idea, Reliance Jio और bsnl अपने यूजर्स को घर बैठे सिम कार्ड डिलिवर करने और नंबर एक्टिवेशन की योजना बना रही हैं, जिससे की यूजर्स को किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े। फिलहाल सरकार ने ये सर्विस शुरू नहीं की है, लेकिन जल्द ही इसे चालू कर दिया जाएगा। बता दें कि लॉकडाउन के बढ़ने के आसार नजर आ रहे हैं। ऐसे में टेलिकॉम कंपनियों की ये सर्विस यूजर्स को राहत दे सकती है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनियां इस सर्विस के लिए दूरसंचार विभाग व ट्राई से नए कनेक्शन और सिम स्वैप के लिए वेरिफिकेशन करने की अनुमति मांगी है। ऐसे में जैसी ही इन कंपनियों को मंजूरी मिलती है तो यूजर्स को घर बैठे सिम कार्ड डिलीवर और एक्टिवेट किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले टेलीकॉम कंपनियां अपने यूजर्स को लॉकडाउन से होने वाली परेशानी से निकालने के लिए 17 अप्रैल तक वैधता बढ़ा दी है। साथ ही यूजर्स को 10 रुपये का टॉकटाइम देने का ऐलान किया है।

बता दें कि लॉकडाउन की वजह से नए यूजर्स नहीं जुड़ पा रहे हैं। वहीं ओवरऑल Mobile रीचार्ज वॉल्यूम में 35 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स और एनालिस्ट्स का कहना है कि लॉकडाउन की वजह से करीब 37 करोड़ फीचर फोन यूजर बेस की आधी संख्या पर सबसे ज्यादा असर देखा जा रहा है, जिसमें सबसे अधिक प्रवासी मजदूर शामिल हैं, जो अपना फोन नहीं रीचार्ज करा पा रहे हैं।



Source: Mobile News