बिना WhatsApp खोले ही जानें कौन है Online, सामने वाले को नहीं चलेगा पता

नई दिल्ली। दुनियाभर में व्हाट्सऐप यूजर है। ऐसे में व्हाट्सऐप के हर फीचर के बारे में वो जानते हैं और उसके यूज भी करते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि एक ऐसी ट्रिक भी है जिसके जरिए आप बिना ऑनलाइन जाए ये पता कर सकते हैं कि कौन किस वक्त ऑनलाइन मौजूद है। साथ ही सामने वाले को भनक भी नहीं लगेगी कि आपको पता है कि वो ऑनलाइन है। यानी आप उसे ऑनलाइन नहीं दिखाई देंगे।

बिना व्हाट्सऐप ओपन करें जानें कौन है ऑनलाइन

इसके लिए आपको अपने मोबाइल फोन में GBWhatsApp ऐप को डाउनलोड करना होगा। इसके बाद ऐप में अपनी आईडी क्रिएट करके Settings में जाएं, जहां आपको Main/Chat screen ऑप्शन को चुनना है और फिर Contact Online Toast के ऑप्शन पर क्लिक करके Show contact online toast का सेलेक्ट करें। इसके बाद जब भी आपका कोई कॉन्टैक्ट ऑनलाइन आएगा आपको नोटिफिकेशन के जरिए अलर्ट मिलता रहेगा और इससे ये जान सकते हैं कि कौन किस वक्त ऑनलाइन आया है।

खुशखबरी! Flipkart-Amazon पर शुरू होने वाली है सेल, जानें मिलने वाला डिस्काउंट

गौरतलब है कि दुनियाभर में इन दिनों व्हाट्सऐप के वॉइस कॉल फीचर का ज्यादा इस्तेमाल किया जा रहा है। वहीं वीडियो कॉलिंग की संख्या में भी तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है। दरअसल, लॉकडाउन के चलते सभी लोगों को घर में रहना पड़ रहा है। ऐसे में परिवार, दोस्त और रिश्तेदार से जुड़ने के लिए व्हाट्सऐप वीडियो कॉल का सहारा ले रहे हैं ताकि दूर रह कर भी एक-दूसरे से करीब रह सकें।



Source: Mobile Apps News