फीचर फोन यूजर भी डाउनलोड कर सकेंगे Aarogya Setu App, जल्द होगा लॉन्च

नई दिल्ली। बेहद ही कम समय में लोगों के बीच पॉपुलर कोरोनावायरस ट्रैकिंग Aarogya Setu App अब जल्द ही फीचर फोन यूजर्स के लिए लॉन्च किया जाएगा। इसकी जानकारी केन्द्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने देते हुए कहा कि फीचर फोन यूजर्स के लिए इस ऐप को डेवलप किया जा रहा है और जल्द ही इसे पेश किया जाएगा।

7.5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने किया डाउनलोड

बता दें कि Aarogya Setu ऐप को 2 अप्रैल को लॉन्च किया गया था, जिसके बाद से अब तक 7.5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउलनोड किया हैं। वहीं तमिलनाडु सरकार ने BSNL और IIT मद्रास के साथ मिलकर फीचर फोन यूजर्स के लिए Aarogya Setu IVRS सर्विस पहले ही शुरू कर दी है जिसे देखते हुए अब पूरे देश के फीचर फोन यूजर्स के लिए इसे लॉन्च किया जाएगा।

5000mAh बैटरी के साथ OPPO A92 जल्द होगा लॉन्च, जानें फीचर्स

Aarogya Setu App कैसे करता है काम

Aarogya Setu एक ट्रैकिंग ऐप है, जो स्मार्टफोन के लोकेशन डेटा और ब्लूटूथ के जरिए यूजर्स को जानकारी देगा है कि वो कोरोना वायरस से संक्रमित किसी व्यक्ति के संपर्क में आए थे या नहीं। इतना ही नहीं ये ऐप संक्रमित व्यक्ति के 6 फीट के दायरे में आने पर नोटिफाइ करता है और आपको अलर्ट करता है। इस ऐप में यूजर्स की प्रिवेसी का पूरा ध्यान रखा गया है और आपके डेटा को किसी थर्ड पार्टी ऐप के साथ शेयर नहीं किया जाएगा। आरोग्य सेतु ऐप को हिंदी, अंग्रेजी और मराठी समेत 11 भाषाओं में पेश किया गया है।



Source: Mobile Apps News