Google Meet App सभी यूजर्स के लिए Free, करें अनलिमिटेड Video Call

नई दिल्ली। कोरोनावायरस महामारी की वजह से Lockdown के बीच सभी लोग वीडियो कॉल का ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं जिसे देखते हुए गूगल ने अपने वीडियो कांफ्रेंसिंग Google Meet ऐप को सभी यूजर्स के लिए फ्री कर दिया है। बता दें कि पहले Google Meet App यूजर्स के लिए प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के साथ उपलब्ध था।

Google ने इसकी जानकारी साझा करते हुए अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि पहले Google Meet के जरिए वीडियो कॉल करने के लिए यूजर्स को बिजनेस या स्टूडेंट अकाउंट का इस्तेमाल करना पड़ता था। Google Meet ऐप को अब Android, iOS और Web सभी यूजर्स फ्री में यूज कर सकते हैं।

11 मई से Idea Nirvana Postpaid का नाम बदलकर हो जाएगा Vodafone RED Postpaid

Google Meet के जरिए एक बार में 100 लोग वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। इस प्रीमियम वीडियो कॉलिंग सर्विस को Google ने तीन साल पहले लॉन्च किया था। अगर आप भी इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं तो गूगल प्ले स्टोर से इस ऐप को डाउनलोड करके अपनी आईडी क्रिएट करके ऐप को इस्तेमाल कर सकते हैं।

इससे पहले Google Duo वीडियो कॉलिंग फीचर में बदलाव करते हुए चैट की संख्या 12 कर दिया गया है। बता दें कि अन्य वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म की तरह Google Duo में भी तेजी से बढ़त देखने को मिली है। गूगल ने जानकारी साझा करते हुए बताया था कि लॉकडाउन के दौरान Google Duo पर आठ गुना ज्यादा ग्रुप कॉल में बढ़त (Google duo video call) देखी गयी है। इसके अलावा हर हफ्ते 10 मिलियन से ज्यादा नए यूजर्स ऐप से जुड़ रहे हैं।



Source: Mobile Apps News