पहली तिमाही में सबसे ज्यादा बिकने वाले Top 6 Smartphones, Galaxy A51 ने मारी बाजी

नई दिल्ली। कोरोनावायरस ( coronavirus ) लॉकडाउन ( Lockdown ) के बाद भी दुनियाभर में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन Samsung Galaxy A51 बन गया है। Research Organization Strategy Analytics की रिपोर्ट के अनुसार, इस साल की पहली तिमाही ( Best-Selling Android Phone in Q1 2020 ) में ग्लोबली सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन गैलेक्सी ए1 4जी वेरिएंट ( Samsung Galaxy A51 Sales Record ) है। इस दौरान स्मार्टफोन के 6 मिलियन से ज्यादा यूनिट्स बेचे गए हैं। बात दें कि इस स्मार्टफोन को इस साल जनवरी महीने में भारत में लॉन्च किया गया था।

Top 6 World Best Selling Android Phone

बता दें कि दुनियाभर में टॉप 6 सेलिंग स्मार्टफोन्स में 4 सैमसंग स्मार्टफोन को जगह मिली है तो वहीं शाओमी के 2 स्मार्टफोन शामिल हैं। इस लिस्ट में सैमसंग के बाद दूसरे नंबर पर Redmi 8 को जगह मिली है जिसे ग्लोबली पहली तिमाही में कुल 1.9 फीसदी बेचा गया है। Galaxy S20+ तीसरे नंबर पर है , जिसकी हिस्सेदारी 1.7 फीसदी है। सैमसंग गैलेक्सी A10s चौथे नंबर पर है और इसकी 1.6 फीसदी हिस्सेदारी है। पांचवे नंबर पर Redmi Note 8 है जिसका मार्केट शेयर 1.6 फीसदी है। वहीं छठवें नंबर पर सैमसंग गैलेक्सी A20s है और इसका बाजार 1.4 फीसदी रहा है।

स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स की डायरेक्टर लिंडा सुई के मुताबिक, साल 2020 की पहली तिमाही में ग्लोबल स्मार्टफोन्स का टोटल शिपमेंट 275 मिलियन (27.5 करोड़) पहुंचा है। इसमें पहली तीमाही में ग्लोबली 86 फीसद Android स्मार्टफोन्स और 14 फीसद iOS स्मार्टफोन्स बेचे गए हैं।

Samsung Galaxy A51 Specifications

इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच का फुल-एचडी+ सुपर एमोलेड इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले है और इसमें ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल है। फोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित One UI 2.0 पर रन करता है और डुअल सिम को सपोर्ट करता है। माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल करके 512 जीबी तक स्टोरेज बढ़ा सकते हैं। पावर के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी है जो 15 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Whatsapp Number को International Number बनाने का बेहद आसान तरीका, फॉलो करें ये स्टेप्स

फोटोग्राफी के लिए रियर में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। प्राइमरी सेंसर एफ/ 2.0 लेंस के साथ 48 मेगापिक्सल, दूसरा एफ/ 2.0 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल और तीसरा व चौथा 5 मेगापिक्सल का मैक्रो और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर कैमरा सेटअप हैं। सेल्फी के लिए अपर्चर एफ/ 2.2 के साथ 32 मेगापिक्सल का सेंसर कैमरा है।



Source: Mobile News