WhatsApp QR Code फीचर के जरिए करें कॉन्टैक्ट सेव, जानें कैसे

नई दिल्ली। दुनियाभर में पॉपुलर मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप के लिए जल्द ही एक खास फीचर ( Whatsapp QR Code Feature ) रोलआउट होने वाला है। इस फीचर का नाम QR Code है। इसकी खासियत है कि इसकी मदद से किसी भी Contacts को WhatsApp QR Code फीचर की मदद से ऐड ( Add Contacts with QR Contacts ) कर सकते हैं।

WABetaInfo रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp ने आईओएस यूजर्स के लिए QR Code का बीटा वर्जन रोलआउट कर दिया है। माना जा रहा है कि जल्द ही इसे स्टेबल वर्जन के लिए भी रिलीज किया जाएगा। साथ ही इस फीचर को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी पेश किया जाएगा।

WABetaInfo ने इस फीचर के कुछ फोटो शेयर किए है, जिससे पता चलता है कि WhatsApp यूजर के प्रोफाइल नाम के साथ ये फीचर मौजूद होगा। इसे इस्तेमाल करने के लिए यूजर को आइकन पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद QR कोड ओपन हो जाएगा और फिर स्कैन करके कॉन्टैक्ट को सेव कर सकेंगे। बता दें कि WhatsApp में पहले सेल QR कोड मौजूद है लेकिन सिर्फ मोबाइल से लैपटॉप लॉगिंग करने के लिए।

Samsung Galaxy M51 और Galaxy M31s भारत में जून में होगा लॉन्च, जानें फीचर्स

गौरतलब है कि हाल ही में खबर मिली है कि WhatsApp के एंड्रॉयड बीटा वर्ज़न 2.20.163 ऐप से Facebook Messenger Rooms जुड़ गया है, जिसकी मदद से आने वाले दिनों में व्हाट्सऐप यूजर के साथ 50 लोगों वीडियो चैट कर सकेंगे। बता दें कि फेसबुक ने Messenger Rooms को लाइव कर दिया है और इसके यूज के लिए गूगल प्ले स्टोर से अपने Messenger को अपडेट करना होगा। इसके अलावा व्हाट्सऐप ने ग्रुप कॉलिंग फीचर में बदलाव करते हुए इसमें वीडियो चैट करने वालों की संख्या 4 से बढ़ाकर 8 कर दी है। इस फीचर को एंड्रॉयड और आईफोन दोनों यूजर के लिए रोलआउट कर दिया गया है।



Source: Mobile Apps News