Aarogya Setu की वजह से MobiKwik App को Google Play store से किया रिमूव

नई दिल्ली। गूगल की तरफ से डिजिटल पेमेंट ऐप MobiKwik App के खिलाफ कार्रवाई करते हुए इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से रिमूव ( Google Remove Mobikwik App ) कर दिया गया है। इसकी वजह Aarogya Setu App को बताया जा रहा है। इस बात की जानकारी देते हुए MobiKwik के सीईओ बिपिन प्रीत सिंह ने ट्वीट ( Bipin Preet Singh Tweet ) करते हुए लिखा है कि उनके ऐप को Google Play Store से रिमूव कर दिया गया है। साथ ही उन्होंने लिखा है कि Play store से ऐप को इसलिए डिलीट किया गया है क्योंकि हमारे ऐप में Aarogya Setu ऐप लिंक है।




हालांकि अब Google Play store पर MobiKwik को रिस्टोर कर दिया गया है। अब यूजर्स इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। अब तक इस ऐप को 50 मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। यूजर्स की तरफ से ऐप को 4.3 स्टार दिए गए है। बता दें कि बिपिन प्रीत सिंह ने जानकारी दी है कि फिनटेक फर्मों को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा आरोग्य सेतु का लिंक शामिल करने के लिए कहा गया, जो कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग एप्लिकेशन को इंस्टॉल करने के लिए जरूरी है। यही वजह कि कई डिजिटल पेमेंट ऐप में Aarogya Setu को लिंक किया गया है।

भारत में OnePlus 8 की Special Limited Sale आज, 2,000 रुपये तक का मिलेगा डिस्काउंट

Android, Windows और IOS प्लेटफॉर्म पर MobiKwik App मौजूद है और इसकी मदद से आप Mobile Recharge, DTH Recharge, Bill Payments और कई जगह Cashless Transactions कर सकते हैं। MobiKwik Account Create करने के लिए सबसे पहले MobiKwik App Download करना है और फिर अपनी आईडी क्रिएट करनी होगी।

बता दें कि Aarogya Setu एक ट्रैकिंग App है, जो स्मार्टफोन के लोकेशन डेटा और ब्लूटूथ के जरिए यूजर्स को अलर्ट देता है। ये संक्रमित व्यक्ति के दायरे में आने पर नोटिफाइ करके आपको सावधान करता है। सरकार का दावा है कि ये ऐप में यूजर्स की प्रिवेसी का पूरा ध्यान रखा गया है।



Source: Mobile Apps News