Paytm Postpaid Services शुरू, खरीदारी करके अगले महीने करें बिल का भुगतान

नई दिल्ली। पेटीएम ( paytm) ने अपने यूजर्स के लिए एक नई सर्विस शुरू की है। इस सर्विस का नाम ‘पेटीएम पोस्टपेड’ ( Paytm Postpaid Services) है। इसके जरिए यूजर्स आपने पास के किसी भी Reliance Fresh, Haldiram, kirana stores, Croma, retail chains, Apollo Pharmacy से सामान खरीद सकते हैं। कंपनी ने Paytm Postpaid सर्विस को शुरू करने के लिए दो NBFC के साथ साझेदारी की है, जो यूजर्स को अगल-अलग तरह के भुगतान के लिए क्रेडिट लाइन की सुविधा देती है।

कंपनी ने जानकारी साझा करते हुए कहा कि Paytm Postpaid के जरिए किराना दुकानों और दूसरे इंटरनेट ऐप्स पर 1 लाख रुपए तक की शॉपिंग कर सकते है और इसका भुगतान अगले महीने कर सकते हैं। इतना ही नहीं पेटीएम की ये सर्विस कई तरह के बिल पेमेंट के लिए भी मददगार साबित होगी। नई सर्विस शुरू करने पर पेटीएम प्रेसिडेंट अमित नायर का कहना है कि Paytm Postpaid के जरिए हर यूजर को क्रेडिट एक्सेस देना हमारा मकसद है ताकि वो इस महामारी के दौर कस्टमर के साथ खड़े रह सके।

4,320Mah बैटरी के साथ Oppo A12 भारत में लॉन्च, कल से शुरू होगी सेल

कंपनी का कहना है कि इस सर्विस से लॉकडाउन के दौरान यूजर्स को फायदा मिलेगा, क्योंकि क्रेडिट लिमिट बढ़ने से मासिक घरेलू खर्च को पूरा करने के लिए ग्राहकों को कैश निकालने की जरूरत नहीं पड़ेगी। दरअसल, कोरोना महामारी में कंज्यूमर लोन की बढ़ती डिमांड को देखते हुए, कंपनी ने क्रेडिट लिमिट को बढ़ाकर 1,00,000 रुपए करने का फैसला लिया गया है। इसके जरिए यूजर्स फर्नीचर और इलेक्ट्रॉनिक्स सामान का भी पेमेंट कर सकते हैं।

गौरतलब है कि आज के समय में ज्यादातर लोग ऑनलाइन पेमेंट ऐप Paytm का इस्तेमाल करते है। ऐसे में कैशबैक का लाभ लेने के लिए ऐप ओपेन करके रिचार्ज Prepaid/Postpaid वाले ऑप्शन को चुनें और फिर अपना नंबर एंटर करें और रिचार्ज अमाउंट डालकर Proceed पर क्लिक करें। इस दौरान Apply Promocode ऑप्शन में जाएं। अगर आपको जियो नंबर है तो यूजर PTMJIO30 और मौजूदा यूजर PTMJIO15 कोड को एंटर करें। इसके बाद पेमेंट करें, जिसके थोड़े देर बाद पेटीएम वॉलेट में कैशबैक आ जाएगा।



Source: Mobile News