एक साथ चार डिवाइस पर चला सकेंगे WhatsApp अकाउंट, नहीं होगा Logout

नई दिल्ली: दुनियाभर में मैसेजिंग ऐप WhatsApp का इस्तेमाल किया जाता है, जिसे ध्यान में रखते हुए कंपनी की ओर से लगातार नए-नए फीचर्स जारी किए जाते हैं, जिससे की यूजर्स को किसी तरह की दिक्कत न हो। इसी को ध्यान में रखते हुए इन दिनों व्हाट्सऐप मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर ( multi device support Feature) पर काम कर रही है। हालांकि इस फीचर को पिछले साल नवंबर में iPhone के लिए व्हाट्सऐप के बीटा वर्जन पर देखा गया था।

इस बीच एक बार फिर WABetaInfo ने मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा है कि जब कोई यूजर अपने व्हाट्सऐप अकाउंट में एक नया डिवाइस ऐड करेगा, तो उसे एनक्रिप्शन सिक्योरिटी कोड में बदलाव होने के चलते इस बारे में नोटिफिकेशन मिल जाएगा गौरतलब है कि WhatsApp के मल्टी-प्लेटफॉर्म फीचर का काफी समय से इंतजार किया जा रहा है, जिससे की यूजर्स इस फीचर की मदद से अपने अकाउंट के एक साथ कई डिवाइस पर लॉगिंग कर सके और पहले वाला अकाउंट लॉकआउट भी न हो।

48MP क्वाड कैमरा के साथ Vivo V19 Neo लॉन्च, जानिए Price, व Specifications

गौरतलब है कि व्हाट्सऐप इसके अलावा एक और नया फीचर पेश करने वाला है, जो बेहद ही खास है। इस नए फीचर ( Search by date feature ) के जरिए आप आसानी से अपने कितने भी पुराने मैसेज ( whatsapp chat search by date ) को खोज सकते हैं। wabetainfo के मुताबिक, फिलहाल इस फीचर पर काम किया जा रहा है, लेकिन ये जल्द ही यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। हालांकि सबसे पहले इस फीचर को iPhone में यूजर के लिए पेश किया जाएगा और फिर एंड्रॉयड डिवाइसेस के लिए जारी होगा। इस फीचर के इस्तेमाल के लिए व्हाट्सऐप पर एक कैलेंडर आइकन को ऐड किया जाएगा, जिसके बाद यूजर अपने हिसाब से डेट सिलेक्ट करके मैसेज को देख सकेंगे। बता दें कि व्हाट्सऐप अपने नए-नए फीचर्स को लेकर अक्सर ही सुर्खियों में बना रहता है ताकि यूजर्स को कोई दिक्कत न हो।



Source: Mobile Apps News