Twitter Voice Feature लॉन्च, यूजर्स अब बोलकर कर सकते हैं ट्वीट

नई दिल्ली। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) ने अपने IOS यूजर्स के लिए एक खास फीचर पेश किया है, जिसका नाम Voice Feature है। यूजर्स इस फीचर के जरिए अपनी आवाज रिकॉर्ड करके ट्वीट कर सकते हैं। इससे यूजर्स का काफी समय बचेगा। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि एंड्रॉयड यूजर्स के लिए वॉयस फीचर को कब तक पेश किया जाएगा।

Twitter Voice Feature

इसकी जानकारी कंपनी ने ट्वीट करके दिया है। पोस्ट में लिखा गया है कि अभी वॉयस फीचर को आईओएस यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है। इसकी मदद से यूजर्स 140 सेकेंड तक की वॉयस रिकॉर्ड करके ट्वीट कर सकते हैं। इस ट्वीट के साथ कंपनी ने एक वीडियो शेयर करके जानकारी दी है कि इसका इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं। वीडियो के मुताबिक, इस फीचर को यूजर करने के लिए सबसे पहले न्यू पोस्ट पर जाए और फिर वहां ऑडियो रिकॉर्ड करने का ऑप्शन मिलेगा, जिसपर क्लिक करके अपनी आवाज रिकॉर्ड कर सकते हैं। इसके बाद डन बटन पर टैप करके अपनी रिकॉर्ड आवाज ट्वीट कर सकते हैं।



घर के WiFi को सुरक्षित रखने का बेहद आसान तरीका, फोलो करें ये Steps

Twitter अपने प्लेटफॉर्म पर स्टोरीज फॉर्मेट को Fleets नाम से टेस्ट कर रहा है और यह फीचर भारत में Android और iOS यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। कंपनी का कहना है कि यह फीचर चरणबद्ध तरीके से रोलआउट हो रहा है और ‘फ्लीट्स’ आने वाले दिनों में ट्विटर मोबाइल ऐप के लेटेस्ट वर्ज़न के साथ देश के सभी यूज़र्स के लिए उपलब्ध होगा। Instagram, Facebook और WhatsApp स्टोरीज़ की तरह ही फ्लीट्स भी 24 घंटे के बाद यूज़र्स की टाइमलाइन से गायब हो जाते हैं। उन्हें नियमित ट्वीट्स की तरह लाइक या रीट्वीट नहीं किया जा सकता है, हालांकि अन्य यूज़र्स डायरेक्ट मैसेज (डीएम) के जरिए Fleets का जवाब दे सकते हैं।



Source: Mobile Apps News