प्ले स्टोर से Mitron App को 1.7 करोड़ से ज्यादा बार किया गया डाउनलोड

नई दिल्ली। चाइनीज ऐप्स बैन होते ही इंडियन ऐप्स तेजी से पॉप्युलर हो रहे हैं। यही वजह है कि मेड इन इंडिया Mitron App को अब तक करीब 1.7 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। ऐप डिवेपल करने वाली कंपनी MitronTV का कहना है कि TikTok बैन होने के बाद से Mitron ऐप के यूजर्स में हर दिन 11 गुना तेजी से ग्रोथ देखने को मिल रही है।

बता दें कि मित्रों एक शॉर्ट विडियो मेकिंग ऐप है, जो यूजर्स के लिए फ्री में उपलब्ध है। इस ऐप में आपको टिकटॉक जैसे ही फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा इस ऐप की मदद से यूजर्स अपने वीडियो बनाकर शेयर कर सकेंगे। साथ ही यूजर्स इसके जरिए अपने इनोवेटिव और क्रिएटिव वीडियो बना सकते हैं। इस ऐप में आपको अलग-अलग बैकग्राउंड म्यूजिक और डायलॉग्स मिलेंगे।

गौरतलब है कि इस साल मई में इस ऐप को प्ले स्टोर से हटा दिया गया था। हालांकि बाद में ऐप में कुछ बदलाव करके इसे दोबारा पब्लिश किया गया है। इसके साथ ही अब ये ऐप एप्पल स्टोर और गूगल प्ले स्टोर के टॉप में दिखने लगा है। यूजर्स की तरफ से इस ऐप को 4.5 स्टार रेटिंग दी गयी है और सोशल मीडिया नेटवर्किंग ऐप की कैटिगरी में ये टॉप ऐप्स में शामिल हो गया है।

Samsung Galaxy Z Flip की कीमत में 7000 रुपये की कटौती, जानें फीचर्स

आपको बता दें कि भारत और चीन के बीच जो तनाव पैदा हुआ है उसे लेकर भारतीयों में काफी आक्रोश है जो अब चाइनीज प्रोडक्ट पर निकल रहा है। लोगों ने अब चीन के ऐप्स डाउनलोड करना छोड़ दिया है और कोशिश कर रहे हैं कि ज्यादा से ज्यादा भारतीय या किसी अन्य देश के ऐप्स डाउनलोड करें और उन्हें इस्तेमाल करें, क्योंकि चीनी ऐप्स आपकी गोपनीय जानकारियों को लीक कर सकते हैं। इतना ही नहीं ये ऐप्स आपको लाखों की चपत भी लगा सकते हैं।



Source: Mobile Apps News