BSNL ने 599 रुपये वाला प्लान किया लॉन्च, हर दिन मिलेगा 5GB Data और अनिलिमिटेड कॉल

नई दिल्ली। सरकारी टेलीकॉम कंपनी bsnl ने नया रीचार्ज प्लान लॉन्च किया है। इस पैक की कीमत 599 रुपये रखी गयी है। इसमें ग्राहकों को हर दिन अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 5 जीबी डेटा का फायदा मिलेगा। यानी पूरी वैधता के दौरान 450 जीबी डेटा मिलेगा। इसकी वैधता 90 दिनों की है। कंपनी ने इस प्लान को खास करके वर्क फ्रॉम होम के तहत उतारा गया है। इस पैक में 100 मैसेज का भी हर दिन लाभ मिलेगा।

599 रुपये वाला BSNL Prepaid Plan में हर दिन 250 मिनट्स कॉल के मिलेंगे। मुफ्त वॉयस कॉलिंग की सुविधा दिल्ली और मुंबई में एमटीएनएल नेटवर्क पर भी है। इसके अलावा सब्सक्राइबर्स हर दिन इस्तेमाल के लिए 5 जीबी डेटा और 100 एसएमएस भी पाएंगे। इस प्लान को रीचार्ज करने के लिए ग्राहक STV COMBO599 लिखकर 123 पर मैसेज भेजकर भी पैक रीचार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा ये प्लान बीएसएनएल की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है।

Realme Narzo 10, Realme X3, Realme X3 SuperZoom की सेल आज, यहां से खरीदें

हाल ही में BSNL ने 149 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान बंद कर दिया था। इसमें यूजर्स को 100 मिनट STD और LOCAL फ्री कॉलिंग (free calling) के साथ 500MB डेटा दिया जाता था। इसके अलावा इस प्लान में ग्राहको को 100 मैसेज भी मुफ्त में मिलता था। बता दें कि डेटा लिमिट खत्म होने के बाद यूजर्स को 40Kbps स्पीड से अनलिमिटेड इंटरनेट का लाभ मिलता था, लेकिन अब इस प्लान को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। बीएसएनएल 149 रुपये वाले प्लान के बंद होने के बाद अब कंपनी के पास सिर्फ 9 पोस्टपेड प्लान बचे हैं। इसमें सबसे सस्ते प्लान की कीमत 99 रुपये है और टॉप प्लान की कीमत 1,525 रुपये रखी गयी है।

इससे पहले BSNL ने अपने ग्राहकों के लिए बेहद सस्ता प्रीपेड प्लान (prepaid plan) लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 365 रुपये है और इसमें यूजर्स को 365 दिनों की वैधता मिलेगी। साथ ही इस प्लान में यूजर्स को हर दिन 250 मिनट वॉयस कॉल और हर दिन 2GB डेटा मिलेगा, जिसकी लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 80Kbps हो जाएगी। साथ ही फ्री पर्सनलाइज्ड रिंग बैक टोन (PRBT) और हर दिन 100 मैसेज का भी फायदा होगा।



Source: Gadgets