Amazon का कर्मचारियों को आदेश, डिवाइस से करना होगा TikTok ऐप डिलीट

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) ने अपने कर्मचारियों को चीनी शॉर्ट वीडियो मेकिंग ऐप टिकटॉक (TikTok) को डिलीट करने का आदेश दिया है। इसके लिए कर्मचारियों के पास कंपनी की तरफ से एक अधिकारिक मेल भेजा गया है जिसमें ‘सिक्योरिटी रिस्क’ का हवाला देते हुए लिखा गया है कि जिन डिवाइस में ‘अमेजन ई-मेल’ का एक्सेस है उससे टिकटॉक ऐप को डिलीट कर दिया जाएगा।

अमेजन ई-मेल में कहा कि कर्मचारियों को शुक्रवार तक अपने मोबाइल से ऐप डिलीट करना होगा, वरना डिवाइस में अमेजन ई-मेल एक्सेस नहीं कर पाएंगे। हालांकि कंपनी की तरफ से साफ कर दिया गया है कि कर्मचारी अपने लैपटॉप ब्राउजर से टिकटॉक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

बता दें कि टिकटॉक को भारत में बैन कर दिया गया है। ये दुनियाभर में शॉर्ट वीडियो मेकिंग ऐप के तौर पर काफी पॉपुलर है। हाल ही में खबर मिली थी कि अमेरिकी सरकार भी इस ऐप को बैन करने की तैयारी में है। वहीं अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि TikTok समेत चीन के सभी सोशल मीडिया ऐप को बैन करने के बारे में गंभीरता से विचार कर रहे हैं।

Oppo Find X2 Pro Lamborghini Edition भारत में लॉन्च, जानिए कीमत

गौरतलब है कि भारत और चीन के बीच जो तनाव पैदा हुआ है उसे लेकर भारतीयों में काफी आक्रोश है, जो अब चाइनीज प्रोडक्ट्स और ऐप्स पर निकाला जा रहा है। यही वजह है कि लोगों ने अब चीन के ऐप्स को डाउनलोड करना छोड़ दिया है और कोशिश कर रहे हैं कि ज्यादा से ज्यादा भारतीय या किसी अन्य देश के ऐप्स को डाउनलोड करके उसका इस्तेमाल करें। लोगो का मानना है कि चीनी ऐप्स लोगों के डेटा को लीक कर सकता है। इतना ही नहीं, ये ऐप्स आपको लाखों की चपत भी लगा सकते हैं।



Source: Mobile Apps News