कल Reliance Jio Phone 3 हो सकता है लॉन्च, मिलेंगे ये फीचर्स

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज की ओर से 43वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) कल यानी 15 जुलाई को आयोजित की गयी है। माना जा रहा है कि कंपनी इस दौरान नया Jio Phone लॉन्च कर सकती है। इसका नाम Jio Phone 3 हो सकता है। फिलहाल फोन की लॉन्चिंग को लेकर कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गयी है। बता दें कि इससे पहले Jio Phone और Jio Phone 2 को भी जनरल मीटिंग के दौरान ही लॉन्च किया गया था।

पिछले डिवाइसेज के बाद इस साल जियो की ओर से थर्ड जेनरेशन जियो फोन लॉन्च करने की उम्मीद की जा रही है। इस साल होने वाले बाकी इवेंट्स की तरह ही कंपनी की एनुअल जनरल मीटिंग भी वर्चुअल होगी और पहली बार ऑनलाइन ओनली मीटिंग कंपनी करने जा रही है। Jio Phone 3 पिछले डिवाइसेज का अपग्रेड होगा। इसमें फोटोग्राफी के लिए 5 मेगापिक्सल का मेन कैमरा दिया गया है। पावर के लिए फोन में 2,800mAh की बैटरी दी जा सकती है। इसमें 5 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा और 2 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज भी मौजूद है। लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, फोन में मीडियाटेक प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

jio phone 2 में 2.4 इंच का QVGA डिस्प्ले दिया गया है। अगर फीचर की बात करें तो इसमें 512 एमबी की रैम दी गयी है और 4 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गयी है। जरूरत पड़ने पर एसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन KAI ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर और o.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह ड्यूल सिम को सपोर्ट करता है। फोन में पावर के लिए 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में एलटीई बैंड 3.5.40, 2जी बैंड- 900/1800, Wifi, GPS, FM, NFC, VoLTE और VoWiFi व लाउड मोनो स्पीकर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोन फुल क्वॉर्टी कीपैड के साथ आ रहा है।

Jio Vs Airtel Vs Vodafone: इन प्लान्स में हर दिन मिलेगा 1.5GB Data व कॉलिंग का लाभ

जियो फोन का शुरुआती प्लान 49 रुपये, 99 रुपये और 153 रुपये का है। इन सभी प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है। 49 रुपये के रिचार्ज प्लान में यूजर्स को हर दिन 50SMS के साथ 1GB डेटा मिलेगा। वहीं, 99 रुपये के प्लान में 300SMS के साथ 14GB डेटा मिलेगा। जबकि 153 रुपये वाले रिचार्ज प्लान में यूजर को अनलिमिटेड SMS के साथ 42GB डेटा मिलेगा। इन प्लान में फ्री वॉइस कॉलिंग भी मिलेगी। इस प्लान का लाभ सभी जियो फोन यूजर्स उठा सकते हैं। इससे पहले भी कई बार इस फोन का फ्लैश सेल आयोजित किया गया है, जहां चंद मिनटों में फोन आउट ऑफ स्टॉक हो गया।



Source: Mobile News