5,499 रुपये की कीमत में Samsung Galaxy M01 Core भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स

नई दिल्ली। दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग ने अपना सबसे सस्ता स्मार्टफोन Samsung Galaxy M01 Core भारत में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को दो अलग-अलग रैम वेरिएंट में उतारा गया है। इसमें पहला वेरिएंट 1GB रैम व 16GB स्टोरेज है और दूसरा मॉडल 2GB रैम व 32GB स्टोरेज वेरिएंट है। इन दोनों वेरिएंट की कीमत क्रमश- 5,499 रुपये और 6,499 रुपये रखी गयी है। फोन तीन कलर ऑप्शन्स ब्लैक, ब्लू और रेड में उपलब्ध होगा। Galaxy M01 Core का बाजार में सीधा मुकाबला Realme C11 से देखने को मिलेगा।

Samsung Galaxy M01 Core Specifications

Samsung Galaxy M सीरीज का ये तीसरा स्मार्टफोन है जिसे इस साल भारत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन में 5.3 इंच का HD प्लस डिस्प्ले है। स्पीड के लिए फोन में MediaTek MT6739 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है और फोन Android Go प्लेटफॉर्म पर रन करता है। फोन में पावर के लिए 3,000mAh की बैटरी दी गई है। हैंडसेट ड्यूल 4G SIM कार्ड सपोर्ट के साथ आता है। फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है और सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

OnePlus Nord का भारत में आज पॉप-अप सेल, जानें कीमत व फीचर्स

गौरतलब है कि हाल ही में Samsung Galaxy M01s स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया गया था। इस फोन में 6.2 इंच का एचडी प्लस (720×1,280 pixels) टीएफटी डिस्प्ले दिया गया है, जो इनफिनिटी वी कट नॉच दिया गया है। डुअल सिम सपोर्ट दिया गया है और स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित वन यूआई कोर पर काम करता है। फोन में octa-core MediaTek Helio P22 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। जरूरत पड़ने पर एसडी कार्ड की मदद से 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा मिलता है। फ्रंट में कंपनी ने 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। फोन में डॉल्बी एटमॉस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। फोन में ब्लूटूथ, वाईफाई और 4जी एलटीई मिलता है। इसके साथ ही फिंगरप्रिंट सेंसर और फेसअनलॉक का सपोर्ट भी दिया गया है। इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी लगी है।



Source: Mobile News