माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च किया Surface Pro X लैपटॉप, 15 घंटे चलेगी बैटरी

अमरीकी टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने अपने लैपटॉप सेगमेंट में Surface series के तहत विंडोज बेस्ड 2-इन-1 लैपटॉप सर्फेस प्रो X (Surface Pro X) को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह लैपटॉप दो वेरिएंट 256GB SSD और 512GB SSD में उपलब्ध होगा। इस लैपटॉप की स्क्रीन 13 इंच की है और इसमें Microsoft SQ2 प्रोसेसर दिया गया है। यह लैपटॉप प्लेटिनम और ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

यह भी पढ़़ें—फ्री मिल रहे हैं Samsung के Galaxy Fold जैसे महंगे स्मार्टफोन, ऐसे उठाएं लाभ

कीमत
कीमत की बात करें तो इस लैपटॉप के 16GB+256GB LTE वेरिएंट की कीमत 1,49,999 रुपए रखी गई है। वहीं 16GB+512GB LTE वेरिएंट 1,78,999 रुपए में बिक्री के लिए उपलब्ध है। बता दें कि हाल कंपनी ने इस लैपटॉप के लॉन्च की घोषणा की थी। अब यह बिक्री के लिए बाजार में उपलब्ध है। इस लैपटॉप में कंपनी अपना सिग्नेचर कीबोर्ड (Signature Keyboard) भी लाई है, जिसे Surface Pro X के साथ जोड़ा जाएगा।

surface_2.png

सबसे पतला और पॉवरफुल
माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस प्रो एक्स 2020 लैपटॉप का का वजन 774 ग्राम है। कंपनी का कहना है कि यह सबसे पतला, सबसे हल्का, सबसे पॉवरफुल 2-इन-1 लैपटॉप है। यह लैपटॉप Microsoft SQ2 प्रोसेसर पर काम करता है। इसे कंपनी ने क्वालकॉम (Qualcomm) के साथ मिलकर डेवलप किया है। अन्य फीचर्स की बात करें तो इस लैपटॉप में 16 जीबी रैम दी गई है। साथ ही इसमें एड्रेनो 690 जीपीयू दिया गया है।

यह भी पढ़़ें—मात्र 3,232 रुपए में मिलेगा 32 इंच का स्मार्ट टीवी, मिल रहा बंपर ऑफर

15 घंटे चलेगी बैटरी
माइक्रोसॉफ्ट के इस लैपटॉप में दमदार बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इस लैपटॉप को एक बार चार्ज करने बाद इसकी बैटरी 15 घंटे तक चलेगी। अन्य फीचर्स की बात करें तो इस लैपटॉप में वाई-फाई 5, ब्लूटूथ 5.0, क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन X24 LTE मोडेम, नैनो सिम और eSIM सपोर्ट, GPS और GLONASS के साथ ही USB Type-C 3.2 सेकेंड जेनरेशन पोर्ट्स समेत कई खूबियां हैं।



Source: Gadgets