भारत में बंद होने जा रहा ये Payment App, ऐसे डिएक्टिवेट करें अपना अकाउंट

भारत में डिजिटल पेमेंट का चलन बढ़ रहा है। कोरोना काल में तो डिजिटल पेमेंट के काफी यूजर्स बढ़ गए। अब ज्यादातर लोग नगद की जगह डिजिटल पेमेंट करना पसंद करते हैं। भारत सरकार भी डिजिटल पेमेंंट को बढ़ावा दे रही है। इस बीच एक पेमेंंट कंपनी ने यूजर्स को तगड़ा झटका दिया है। दरअसल, एक बड़ी पेमेंट ऐप भारत में अपनी सेवा बंद करने जा रही है। ऐसे में जिन लोगों ने इस पेमेंट ऐप पर अपना अकाउंट बना रखा है, उन्हें अपना अकाउंट डिएक्टिवेट कर लेना चाहिए। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पेमेंट ऐप PayPal ने भारत में अपने लोकल ऑपरेशन बंद करने का फैसला लिया है।

बंद करेगी लोकल ऑपरेशन
रिपोर्ट के अनुसार, दुनिया के सबसे बड़े पेमेंट ऐप्स में से एक PayPal ने भारत में अपने लोकल ऑपरेशन को बंद करने का फैसला किया है। इसका मतलब यह हुआ कि PayPal के यूजर्स भारत में घरेलू खरीददारी के लिए इस ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। बताया जा रहा है कि कंपनी 1 अप्रेल से भारत में अपनी घरेलू भुगतान सेवाएं बंद कर देगी। हालांकि इसके बाद भी अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के लिए यूजर्स PayPal का इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें—अपनी WhatsApp चैट को आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं Telegram पर, यहां जानिए कैसे

paypal_2.png

ऐसे डिएक्टिवेट करें अपना अकाउंट
PayPal के ऐसे यूजर्स जो सिर्फ घरेलू भुगतान के लिए इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं, वे अपना अकाउंट डिएक्टिवेट करा सकते हैं। अकाउंट को डिएक्टिवेट करने के लिए पहले PayPal की साइट पर जाएं। साइट ओपन करने के बाद सेटिंग्स पर टैप करें। यहां Account options में अपना बैंक अकाउंट नंबर डालें। इसके बाद Close Account पर क्लिक करें। इससे आपका अकाउंट डिएक्टिवेट हो जाएगा। PayPal के अकाउंट को आप ईमेल के जरिए भी बंद करा सकते हैं।

यह भी पढ़ें—कहीं आपके फोन में भी तो WhatsApp फेक वर्जन डाउनलोड नहीं है, पड़ सकते हैं बड़ी मुसीबत में

भारत में 2017 में शुरू हुई थी सर्विस
बता दें कि PayPal ने भारत में साल 2017 से काम करना शुरू किया था। PayPal एक वेबसाइट है, जिसकी मदद से ऑनलाइन पेमेंट की जाती है। इसके जरिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पैसों का लेन देन कर सकते हैं। इसके जरिए यूजर्स शॉपिंग भी कर सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, 190 देशों में PayPal के यूजर्स हैं।



Source: Mobile Apps News