एक मोबाइल पर चलाना चाहते हैं दो WhatsApp अकाउंट, अपनाएं ये सिंपल ट्रिक

WhatsApp का इस्तेमाल हमारे जीवन में इतना बढ़ गया है कि हम SMS की जगह इस प्लेटफॉर्म पर मैसेज करते हैं और कॉलिंग के लिए भी इस ही ऐप का इस्तेमाल करते हैं। कंपनी ने इस प्लेटफॉर्म पर कई सारे फीचर्स जोड़े हैं, जो हमारे काम आने के साथ-साथ हमारा अनुभव को बेहतर बनाने का कार्य करते हैं। हालांकि, व्हाट्सएप पर एक फीचर नहीं है, जिससे एक मोबाइल पर दो अलग-अलग नंबर से व्हाट्सएप चलाया जा सकें। मगर एक शानदार ट्रिक है, जिसकी मदद से हम एक फोन पर दो व्हाट्सएप चला सकते हैं।

ऐसे चलाएं एक मोबाइल में दो WhatsApp अकाउंट :-

1. एक मोबाइल में दो व्हाट्सएप चलाने के लिए आप सबसे पहले सेटिंग में जाएं।
2. अब नीचे की तरफ स्क्रॉल करें।
3. यहां आपको ऐप्लिकेशन और परमिशन का ऑप्शन मिलेगा, उसपर क्लिक करें।
4. इतना करने के बाद ऐप क्लोन फीचर का उपयोग करके व्हाट्सएप का क्लोन बना लें।
5. वापस फोन में जाकर क्लोन व्हाट्सएप को ओपन करें।
6. यहां अपने दूसरे नंबर को एंटर करें।
7. अब आप एक ही मोबाइल में दो नंबर के साथ व्हाट्सएप चला पाएंगे।

ये भी पढ़ें: बेहद कम दाम में iPhone 12 खरीदने का शानदार मौका! Flipkart और Amazon पर मिल रही है बेस्ट डील, खर्च करने होंगे बस इतने रुपये

क्लोन फीचर न होने पर क्या करें :-

अगर आपके स्मार्टफोन में क्लोन फीचर नहीं है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप गूगल प्ले-स्टोर पर जाकर क्लोन मेकर ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। इस तरह के मोबाइल ऐप के जरिए आप अपने मोबाइल में व्हाट्सएप का क्लोन बनाकर दो नंबर से व्हाट्सएप चला सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Wordle Game: इंटरनेट पर इस गेम के दीवानें हो रहे हैं लोग, जानिए क्या है इसमें ख़ास और कैसे खेल सकते हैं इसे

जल्द बदलने वाला है यह फीचर :-

अब तक सामने आई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, व्हाट्सएप अपने सबसे खास मैसेज डिलीट फीचर में बदलाव लाने की तैयारी कर रही है। इस बदलाव के बाद व्हाट्सएप यूजर्स कभी भी भेजे गए मैसेज को डिलीट कर सकेंगे। वर्तमान में यूजर्स को भेजे गए मैसेज को डिलीट करने के लिए एक घंटे का समय मिलता है। फिलहाल, इस फीचर में बदलाव को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।



Source: Gadgets