Sony ने पेश किया मोबाइल से भी छोटा AC, आपके कपड़ों में होगा फिट और गर्मी से मिलेगी बड़ी राहत

 

टेक्नोलॉजी की दुनिया में एक से बढ़कर एक इनोवेशन हो रहे रहे हैं। गर्मी को देखते हुए अब Sony ने नया पावरफुल पॉकेट AC Reon Pocket 2 को मार्केट में उतारा है । यह मॉडल कंपनी के पिछले साल आये Reon Pocket AC का ही नया वर्जन है और इसका डिजाइन पहले जैसा ही है। लेकिन नया मॉडल कूलिंग काफी बेहतर देता है और भयंकर गर्मी का भी अहसास नहीं होने देता। Sony Reon Pocket 2 AC की खास बात यह है कि आप इसे एक वॉर्मर के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। Sony का यह नया Reon Pocket डिवाइस ‘सोनी स्टार्टअप एक्सेलेरेशन प्रोग्राम’ के तहत तैयार किया गया है जो कि स्टार्टअप्स और बिजनेस ऑपरेशन को तैयार करने का सपोर्ट करता है।

क्या होगी कीमत ?

Sony Reon Pocket 2 की कीमत 14,850 Yen यानी कि करीब 10,300 रुपये है। फिलहाल यह नया AC सिर्फ जापान के बाजारों में उपलब्ध है लेकिन भारत में इसे कब तक लाया जाएगा इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन जिस तरह से भारत में गर्मी से लोग बेहाल है उसे देखते हुए इसे जल्दी ही भारत में भी पेश किया जा सकता है लेकिन कंपनी की तरह से इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

sony_ac_3.jpg

फीचर्स

Sony के नए Reon Pocket 2 का डिजाइन कॉम्पैक्ट है और यह साइज़ में एक स्मार्टफोन से भी छोटा है। कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन स्मार्टफोन के जरिए ऑपरेट होकर बॉडी से टच होकर बॉडी की सतह को ठंडा और गर्म करता है। Sony ने नए मॉडल का डिजाइन इस तरह से डिजाइन किया है ताकि जो लोग हल्की एक्सरसाइज करें वो भी इसे इस्तेमाल कर सकते हैं और इसलिए यह स्वेट-प्रूफ और ड्रिप प्रूफ है।

sonyac_4.jpg

इस छोटे AC में को ठंडे और गर्म करने के लिए स्टेनलेस स्टील का उपयोग किया है जोकि बॉडी के कॉन्टेक्ट में आते हैं। कंपनी ने इस नए प्रोडक्ट के लिए कंपेटिबल वियरेबल और एक्सेसरीजन के लिए लाइसेंस प्रदान करना शुरू कर रही है। कंपनी के मुताबिक ‘जो चीजें मुख्य तौर पर शरीर से जुड़ सकती हैं उनका विस्तार करके इसका इस्तेमाल लोगों के लाइफस्टाइल के मुताबिक कई उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।

 



Source: Gadgets