सेफ्टी के साथ स्टाइल भी, Steelbird ने लॉन्च किया नया Blauer BET हेलमेट

एशिया की सबसे बड़ी हेलमेट निर्माता कंपनी स्टीलबर्ड हाई-टेक इंडिया ने हेलमेट की एक नई सीरीज़ Blauer BET को लॉन्च किया है। नया हेलमेट सेफ्टी के लिहाज से तो अच्छा है ही साथ ही इसमें स्टाइल भी काफी मिल रहा है। इसे पहनकर आप काफी सुरक्षित महसूस करेंगे। यह हेलमेट दिखने में भी काफी आकर्षित है। Blauer BET हेलमेट का सबसे बड़ा आकर्षण यह है कि वे नए यूरोपीय सुरक्षा मानकों-ईसीई 22.06 को पूरा करते हैं और संपूर्ण सुरक्षा प्रदान करते हैं। नए यूरोपीय सुरक्षा मानक-ईसीई 22.06 जनवरी 2024 से भारत और दुनिया में अनिवार्य तौर पर लागू होंगे।

Blauer BET सीरीज़ के लॉन्च के साथ, स्टीलबर्ड भारत में लागू होने से पहले इन हेलमेटों को नए सुरक्षा मानकों के साथ लॉन्च करके इस पहल को अपनाने वाले पहले ब्रांडों में से एक बन जाएगा। ईसीई 22.05 को जून 2020 में ईसीई 22.06 से बदल दिया गया था और .05 या .06 नंबर 22 रेगुलेशन में किसी खास संशोधन और बदलाव से संबंधित है। मानक को एचआईसी (हेड इंजरी मानदंड) नामक परीक्षणों की एक पूरी सीरीज़ पास करने के लिए एक हेलमेट की आवश्यकता होती है।

एक डमी के सिर ने दुर्घटना की स्थिति में सिर को हुए नुकसान का आकलन करने के लिए अधिकतम एक्सलरेशन का विश्लेषण करने के लिए अंदर एक्सेलेरोमीटर वाला हेलमेट पहना था। परीक्षण में शॉक एब्जॉर्प्शन, रिटेंशन सिस्टम और हेलमेट का अनसीटिंग शामिल है। विजन के लिए एक समान स्थिति सुरक्षा और दृष्टि की गुणवत्ता सुनिश्चित करनी चाहिए। निर्माता परीक्षण करता है और फिर जांच के लिए रिपोर्ट एक बाहरी प्रमाणित प्रयोगशाला में जमा करता है।



Source: Gadgets