अगर बजट है 10000 रुपये तो ये 5 स्मार्टफोन बन सकते हैं आपकी पसंद, कैमरे से लेकर प्रोसेसर तक में है दम

स्मार्टफोन आज एक जरूरत है। इस समय मार्केट में लगभग सभी ब्रांड्स हर बजट और जरूरत के हिसाब से मॉडल पेश कर रहे हैं। लेकिन जिन लोगों के पास बजट कम होता है और उन्हें एक ऐसा स्मार्टफोन मिल जाए जो उनकी बेसिक जरूरत को पूरा कर दे तो उनके लिए भी इस समय मार्केट में कई मॉडल्स उपलब्ध हैं। ये वो ग्राहक होते हैं जो मोबाइल फोन में ज्यादा पैसा खर्च नहीं करना चाहते। ऐसे ही ग्राहकों के लिए यहां हम 10 हजार रुपये से कम में 5 ऐसे स्मार्टफोन के बारे बता रहे हैं जोकि कैमरे से लेकर परफॉरमेंस तक के मामले में दमदार हैं। आइये जानते हैं…

Infinix Smart 6 (कीमत: 7499)

कम बजट में Infinix Smart 6 स्मार्टफोन आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। फीचर्स की बात करें तो इस फोन में 6.6 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले मिल रहा है जोकि 500 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आता है। इस डिस्प्ले का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 89 पर्सेंट का है। यह फोन 2GB वर्चुअल रैम के साथ आता है ताकि इसकी परफॉरमेंस में कोई कमी न रह जाए। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में क्वॉड-कोर मीडियाटेक हीलियो A22 चिपसेट दे रही है। यह फोन 5000mAh की बैटरी के साथ आता है। यह फोन ऐंड्रॉयड 11 (गो एडिशन) पर काम करता है। इस फोन के रियर में 8 मेगापिक्सल ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ ड्यूल एलईडी फ्लैश की सुविधा मिलती है जबकि सेल्फी के लिए इस फोन में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर मिलता है। इस फोन की कीमत 7,499 रुपये है और यह 2GB+64GB वेरिएंट में उपलब्ध है।

 

 

Techno Spark 7 (कीमत: 8201 रुपये)

 

बजट सेगमेंट में आप Techno Spark 7 स्मार्टफोन के बारे में विचार कर सकते हैं। यह फोन 2 GB की रैम और 32 GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है और इसकी कीमत 8,201 रुपये रखी गई है। यह फोन नीले, हरे और काले रंग में उपलब्ध है। फीचर्स की बात करें तो इस फोन में 6.5 इंच का डिस्प्ले दिया है। इंटरनल स्टोरेज के साथ 256 GB तक माइक्रो SD कार्ड की मदद से बढ़ा सकते हैं। फोटो और वीडियो के लिए इस फोन में 16 MP का डुअल कैमरा सेटअप LED फ़्लैश के साथ दिया गया है। इसके साथ 8 MP का सेल्फी कैमरा भी मौजूद है। इस फोन में 6000 MAH की बैटरी लगी हुई है।

 

 

Realme C31(कीमत: 9,299)

 

सस्ते स्मार्टफोन सेगमेंट में realme भी आपको कई अच्छे डिवाइस ऑफर करता है। बजट सेगमेंट में आप कंपनी का C31 स्मार्टफोन चुन सकते हैं। इस फोन की कीमत 9,299 रुपये रखी हुई है। फीचर्स की बात करें तो इस फोन में 6.5 इंच का HD+ डिस्प्ले मिलता है। यह सिर्फ गहरे हरे रंग में ही उपलब्ध है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में T610 octa core प्रोसेसर लगा हुआ है। स्मार्टफोन में 4GB की रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज मिलती है। फोटो और वीडियो के लिए इस फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है जिसमें 50 MP का मेन कैमरा और 2 MP के 2-2 कैमरे लगे हुए हैं। इसके अलावा 8 MP का फ्रंट कैमरा भी लगा हुआ है। पावर के लिए इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है।

 

Xiaomi Redmi 9 Activ (कीमत: 9,499 रुपये)

 

अगर आप Xiaomi ब्रांड का फोन खरीदने की सोच रहे हैं तो आप Xiaomi Redmi 9 Activ मोबाइल के बारे में विचार कर सकते हैं। इस फोन की कीमत 9,499 रुपये है। फीचर्स की बात करें तो इस फोन में 6.53 इंच का HD+डिस्प्ले दिया है। फोटो और वीडियो के लिए इस फोन में 13MP और 2MP के 2 रियर कैमरे लगे हुए हैं। इसके अलावा 5MP का फ्रंट कैमरा भी लगा हुआ है। पावर के लिए इस फोन में 5000 mAhकी बैटरी लगी हुई है।पानी से बचाव के लिए फोन की बॉडी water-repellent कोटिंग दी गई है। यह फोन काले, हरे और पर्पल रंग में उपलब्ध है।

 

Redmi 10A ( कीमत: 8499 रुपये)

 

Redmi के फ़ोन बजट सेगमेंट की टारगेट करते हैं। इस फोन की कीमत 8,499 रुपये है। फीचर्स की बात करने तो इस फोन में 6.52 इंच का HD+ डिस्प्ले दिया है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में MediaTek Helio G35 प्रोसेसर मिलता है। इस फोन में 5100 MAH की बैटरी लगी हुई है। इसमें 3GB की रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज तो दी ही गई है। फोटो और वीडियो के लिए इस फोन में 13 MP और 2 MP के दो कैमरे लगे हुए हैं। जबकि सेल्फी के लिए इस फोन में 5 MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।



Source: Gadgets