iPhone यूजर्स के खुशखबरी: Apple ने लॉन्च किया iOS 16, जानिए इसके टॉप फीचर्स

Apple WWDC 2022: Apple ने वर्ल्ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC 2020) में अपने iOS का नया वर्जन iO16 को लॉन्च कर दिया है। नए iOS 16 की लॉकस्क्रीन में इस बार सबसे बड़ा अपडेट किया गया है। इतना ही नहीं iPhone यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए इस बार ऐसे नए Sharing, Communication और intelligence फीचर्स दिए हैं। इतना ही नहीं अब icloud Shared Photo Library के साथ Messages और Mail के फीचर्स को भी अपडेट किया गया है। Apple ने iOS16 के साथ टॉक्सिक रिलेशनशिप में रह रहे लोगों की मदद के लिए सेफ्टी चेक फीचर भी जोड़ा गया है। यहां हम आपको नए iOS16 के टॉप फीचर्स की जानकरी दे रहे हैं, अगर आप iphone यूजर्स हैं तो हमारी इस रिपोर्ट को जरूर देखें…

 

 

Apple New:

 

अब Apple News App में My Sports सेक्शन को शामिल किया है। एपल न्यूज एप में यूजर्स अब मैच के हाईलाइट्स भी आसानी से देख सकते हैं। नए अपडेट के बाद अमेरिका,ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन के यूजर्स को इसका अपडेट मिलेगा।

 

 

Safety check:

 

 

यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए ios 16 के साथ Apple ने सेफ्टी चेक फीचर को शामिल किया है। इस फीचर की मदद से उन लोगों की मदद होगी जो टॉक्सिक रिलेशनशिप में हो सकते हैं और अपने पार्टनर के साथ कुछ भी शेयर नहीं करना चाहते हैं। इस फीचर की खास बात यह है कि यह लोकेशन शेयर करने से रोकता है और प्राइवेसी को रीसेट करता है। इतना ही नहीं पार्टनर से मैसेज को भी सुरक्षित रखता है।

 

 

Focus Mode:

 

 

पहली बार iOS 15 में फोकस मोड फीचर को शामिल किया गया था, और अब इसे लॉकस्क्रीन के साथ भी पेश कर दिया गया है। इस फीचर की मदद से अब यूजर्स फोकस मोड को लॉकस्क्रीन होने पर भी एक्टिव कर सकेंगे। एक क्लिक पर फोकस मोड से बाहर आने का विकल्प भी मिलेगा। फोकस मोड में टैब, अकाउंट, ईमेल, एप्स आदि को फिल्टर करने का ऑप्शन मिलेगा। फोकस मोड के लिए यूजर्स के पास स्पेशल वालपेपर और विजेट लगाने का भी ऑप्शन मिलेगा।

 

 

Apple Maps:

 

 

इस साल के अंत तक 11 अन्य देशों के लिए भी Apple Maps का सपोर्ट मिलेगा। इन देशों की लिस्ट में लक्जमबर्ग, मोनाको, बेल्जियम, फ्रांस, इज़राइल, लिकटेंस्टीन, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, सऊदी अरब, फिलिस्तीनी क्षेत्र, और स्विट्जरलैंड शामिल Apple Maps के नए अपडेट में 15 स्टॉप्स को एड किया जा सकेगा।

 

 

i massage:

 

 

एपल ने अब आई-मैसेज के लिए एडिट का फीचर दे दिया है। iOS 16 के यूजर्स किसी भेजे गए Text मैसेज को भी एडिट कर सकेंगे। यह एक तरह का अंडू फीचर है। एडिट के अलावा किसी मैसेज को रिकॉल का भी फीचर दिया गया है। नए अपडेट के बाद यूजर्स किसी मैसेज को अनरीड मार्क कर सेकेंगे।



Source: Gadgets