महज 1,299 का यह छोटा सा डिवाइस आपके हेलमेट को बना देगा AC, 15 डिग्री तक मिलेगी जबरदस्त कूलिंग

 

इन दिनों गर्मी का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। दिन के समय घर से बाहर निकलना भी काफी मुश्किल भरा हो जाता है। अब जो लोग कार से सफ़र करते हैं वो AC का मज़ा ले सकते हैं और गर्मी से बच सकते हैं। लेकिन जो लोग बाइक/स्कूटर की सवारी करते हैं उनके लिए काफी मुश्किलें हो जाती हैं, एक तो गर्मी ऊपर से हेलमेट पहनना पसीने के साथ गर्मी को और ज्यादा बढ़ा देता है। हेलमेट बेहद जरूरी है जिसे हम इग्नोर नहीं कर सकते लेकिन एक ऐसा डिवाइस मार्केट में आया है जो आपके हेलमेट को AC बना देगा और 15 डिग्री तक ठंडक भी देगा। यानी आपका सिर तो सुरक्षित होगा ही साथ ही गर्मी से भी जबरदस्त राहत मिलेगी और आप आराम से बाइक की राइड का मज़ा ले पायेंगे।

ब्लूआर्मर का हेलमेट कूलर एल खास डिवाइस है जोकि जोकि आपके हेलमेट को AC का रूप दे सकता है और राइडर को चिलचिलाती गर्मी से बचा सकता है। हेलमेट के अंदर ठंडी, धूल रहित, फ़िल्टर्ड हवा का अनुभव करने के लिए इस यूनिट को किसी भी फुल फेस हेलमेट से जोड़ा जा सकता है। यह तीन वेरिएंट में उपलब्ध है जिसमें BluSnap2, BLU3 A10 और BLU3 E20। शामिल है। यह एक छोटा सा डिवाइस है जिसे हेलमेट के फ्रंट में नीचे की तरह लगाया जाता है, इसे आप आसानी से फिट कर सकते हैं । ध्यान दें कि यह एयर कंडीशनर नहीं है। यह एक छोटा बाष्पीकरणीय एयर कूलर है जोकि हेलमेट के chin-mount में फिट होता है। यह डिवाइस हेलमेट के अंदर ठंडी, धूल रहित, फ़िल्टर्ड हवा का अनुभव कराता है।

 

यह डिवाइस महज 260 ग्राम का है। इस चार्ज करके इस्तेमाल किया जाता है। रेगुलर मोड पर इसकी बैटरी 15 घंटे तक चलती ही जबकि टर्बो मोड पर इसकी बैटरी 7 घंटे और बीस्ट मोड पर 3 घंटे तक साथ देती है। इस डिवाइस में 3 फैन स्पीड मिलती है,जिसमें Regular, Turbo और Beast शामिल है जोकि 2X speed से लैस है। कीमत की बात करें तो Bluarmor के BLU3 A10 डिवाइस में चार वेरिएंट मिलते हैं जिनकी कीमत 2,299 रुपये से लेकर 3,799 रुपये तक जाती है। आप इस डिवाइस को Bluarmor की वेबसाइट से खरीद सकते हैं। इसमें लगे फ़िल्टर 6 महीने तक चलते हैं।



Source: Gadgets