अब आपके स्मार्टफोन से चलेंगे AC, ये हैं Wi-Fi और कनेक्टेड फीचर्स वाले बेस्ट 1.5 Ton Split AC, जानिये कितनी है कीमत

भारत में गर्मी बढ़ती जा रही है और ऐसे में एसी की डिमांड भी बढ़ गई है। आपकी छोटी फैमिली है या आप बैचलर है और नया स्प्लिट एसी लेने का मन बना रहें हैं तो हम आपको मीडियम साइज कमरों के लिए कुछ बेहतरीन स्प्लिट एसी के मॉडल्स बता रहें हैं। ये मॉडल्स आपको कई एडवांस फीचर्स से लैस मिलेंगे जैसे कि Wi-Fi,वॉइस असिस्टेंट, स्लीप प्रोफाइल और लो नॉइज़ फंक्शन भी आपको इनमें मिल जाएंगे। ये आपके बैडरूम, लिविंग रूम और डाइनिंग एरिया को आसानी से कूल कर देगा। आइए डिटेल में जानते हैं इन स्प्लिट ए सी के मॉडल्स, फीचर्स और कीमत के बारें में –

Panasonic 1.5 Ton Split AC

 

स्प्लिट एसी सेगमेंट में सबसे पहले आपको पैनासोनिक ब्रांड 1.5 टन के एसी मॉडल नंबर CS/CU-NU18XKYWA देख सकते हैं। यह मॉडल मीडियम साइज के रूम के लिए बढ़िया ऑप्शन है और साथ ही यह आपको कूल मोड- साथ ड्राई मोड ऑप्शन से भी लॉस मिल जाएगा। इस मॉडल के ख़ास फीचर्स की बात करें तो यह Wi-Fi एयर कंडीशनर है जिसमें आपको Amazon Alexa और Google असिस्टेंट के साथ सीमलेस हैंड्स-फ़्री ऑपरेशन और वॉयस कंट्रोल का भी फीचर मिलता है। इसके साथ ही आपको वॉइस कंट्रोल, वन टच सर्विस के साथ स्मार्ट डायग्नोसिस, PM 2.5 फ़िल्टर, कस्टमाइज्ड स्लीप प्रोफाइल और स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन के ऑप्शन से भी लैस मिल जाएगा। इसके अलावा यह आपको 5 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग के साथ मिलता है जो सालाना काफी बिजली बचत करता है। आपकी सुविधा के लिए इसमें स्लीप प्रोफाइल और लो नॉइज़ फंक्शन भी मिल जाएगा। आपको यह मॉडल ऑनलाइन 42,990 रुपये की कीमत के साथ-साथ 1 साल प्रोडक्ट और 10 साल कंप्रेसर पर वारंटी भी मिल जाती है।

Samsung 1.5 Ton Split AC

 

लोग सैमसंग के होम एप्लायंस लेने भी काफी पसंद करते हैं और अगर यह ब्रांड आपको पसंद है तो आप मॉडल नंबर ‎AR18BYNZBWK देख सकते हैं। यह मॉडल आपको कई एडवांस फीचर्स से लैस मिल जाएगा। इसके साथ ही यह इन्वर्टर कंप्रेसर वाला स्प्लिट एसी और चलते वक़्त शोर भी नहीं करता। यह स्प्लिट एसी आपको 1.5 टन की कैपेसिटी और 5 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग के साथ मिल जाएगा जो सालाना बिजली की भी बचत करता है। ख़ास फीचर्स में आपको इसमें Wi-Fi इनेबल्ड AI ऑटो ककूलिंग, डिजिटल इन्वर्टर टेक्नोलॉजी और कन्वर्टिबल 5 इन 1 कूलिंग भी करता है। इसके साथ ही इसमें लगा कॉपर कंडेंसर बेहतर कूलिंग करता है और इसके रख-रखाव में भी कोई दिक्कत नहीं आती। यह मॉडल आपको ऑटो क्लीन, इजी फ़िल्टर प्लस और चलते वक़्त आवाज़ भी कम करता है। इसके अलावा स्मार्टथिंग्स ऐप के जरिए आप एक जगह बैठे इस स्प्लिट एसी को फुल्ली कंट्रोल कर सकते हैं और इसके साथ ही आपको स्लीप मोड और टर्बो कूलिंग मोड का भी ऑप्शन मिल जाता है। यह प्रोडक्ट आपको ऑनलाइन 41,990 रुपये की कीमत और साथ ही 1 साल प्रोडक्ट और 10 साल कंप्रेसर पर वारंटी के साथ मिल जाएगा।

LG 1.5 Ton Split AC

 

LG ब्रांड के प्रोडक्ट्स भी लोगो को काफी पसंद आते हैं और अगर आपको इस ब्रांड का स्प्लिट एसी लेना है तो आप मॉडल नंबर ‎PS-Q19SWZF देख सकते हैं। यह मॉडल आपको 1.5 टन की क्षमता के साथ मिलेगा जो मीडियम साइज रूम के अच्छा ऑप्शन है। फीचर्स की बात करें तो यह मॉडल आपको डीह्यूमिडिफायर,डस्ट फ़िल्टर, Wi-Fi, ऑटो क्लीन ऑप्शन, हाई डेंसिटी फ़िल्टरऔर इन्वर्टर कंप्रेसरजैसे ऑप्शन से लैस मिल जाएगा। इसके साथ ही एडवांस फीचर में आपको AI कन्वर्टिब्ल 6 इन 1 कूलिंग मोड मिलता है जिसको आप अपनी जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपक एंटी-बैक्टीरियल फ़िल्टर, स्लीप मोड़, टाइमर,ड्यूल इन्वर्टर और फास्ट कूलिंग फीचर के साथ मिल जाएगा। आप इस प्रोडक्ट को ऑनलाइन 45,990 रुपये की कीमत पर 1 साल प्रोडक्ट और 10 साल कंप्रेसर पर वारंटी के साथ ख़रीद सकते हैं।



Source: Gadgets