शाओमी ने बेहद किफायती कीमत में लॉन्च की 43 इंच की स्मार्ट टीवी

Redmi Fire TV 4K launched in India : Xiaomi ने भारत में लेटेस्ट Redmi स्मार्ट फायर टीवी 4K वेरिएंट लॉन्च किया है। यदि आप ज्यादा खर्च किए बिना 4K टीवी की तलाश में हैं, तो यह आपके लिए मौका हो सकता है। कंपनी ने अमेजन के फायर ओएस द्वारा संचालित रेडमी स्मार्ट फायर टीवी 4K का अनावरण किया। इस साल की शुरुआत में, मार्च में, दोनों कंपनियों ने रेडमी स्मार्ट फायर टीवी 32 पेश किया था। मार्केट में 4K के लॉन्च के साथ, कंपनी ने उन यूजर्स का ध्यान रखा है जो कम बजट में बेहतर क्वालिटी वाला 4K टीवी वाला अनुभव चाहते हैं।

कीमत
कंपनी ने रेडमी स्मार्ट फायर टीवी 4K की कीमत 26,999 रुपए रखी है। हालांकि, सीमित समय के लिए, यूजर्स Xiaomi टीवी को 24,999 रुपए की विशेष कीमत पर खरीद सकते हैं। यह बिक्री के लिए Amazon और Mi की वेबसाइट पर उपलब्ध है। Redmi ने फिलहाल बिक्री की कोई तारीख नहीं बताई है।

Redmi Fire TV 4K भारत में लॉन्च : टॉप स्पेक्स और फीचर्स
स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Redmi Fire 4K TV 108cm स्क्रीन साइज के साथ आता है। यह फायर ओएस पर चलता है और विविड पिक्चर इंजन तकनीक के साथ 4K अल्ट्रा एचडी रिजॉल्यूशन डिस्प्ले का दावा करता है। साथ ही 24W स्पीकर, डॉल्बी ऑडियो और डीटीएस : वर्चुअल एक्स तकनीक की विशेषता के साथ आता है। यह क्वाड कोर A55 प्रोसेसर द्वारा संचालित है। अमेजन के साथ साझेदारी के चलते, टीवी बिल्ट-इन एलेक्सा के साथ आता है। टीवी ब्लूटूथ 5.0 कनेक्टिविटी के साथ डुअल-बैंड वाईफाई को भी सपोर्ट करता है।

टीवी एक पिक्चर-इन-पिक्चर तकनीक भी पेश करता है जिसके चलते आप विभिन्न काम करते हुए इसे आसानी से देख सकते हैं। यूजर्स अलग-अलग प्रोफाइल भी बना सकेंगे, और प्रत्येक प्रोफाइल में आपे क्या देखा, उसे सेव कर सकेंगे। ग्राहक प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, डिजनी+ हॉटस्टार, जियो सिनेमा, जी5 आदि सहित 12,000+ ऐप्स पर दस लाख से अधिक फिल्में और टीवी शो एपिसोड स्ट्रीम कर पाएंगे। इसके अतिरिक्त, ग्राहक अमेजन मिनीटीवी और लोकप्रिय लाइव चैनल भी स्ट्रीम कर सकते हैं। नया टेलीविजन एपल एयरप्ले और मिराकास्ट को भी सपोर्ट करता है।

रिमोट का डिजाइन भी बदला
Redmi ने टीवी के साथ आने वाले रिमोट का डिजाइन भी बदल दिया है। रिमोट में एक न्यूनतम डिजाइन और एक समर्पित एलेक्सा बटन है ताकि यूजर्स टीवी को निर्देश दे सकें और अपने अनुभव को सरल बना सकें। यूजर्स को एलेक्सा को चैनल बदलने, आवाज म्यूट करने, किसी विशेष ओटीटी शो पर स्विच करने के लिए कहना होगा और यह हो जाएगा। रिमोट में एक म्यूट बटन भी जोड़ा गया है। इसके अलावा, रिमोट में नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो और अमेजन म्यूजिक के लिए समर्पित त्वरित लॉन्च बटन भी हैं।



Source: Gadgets