Thomson 55 inch QLED 4K TV: क्या यह वाकई पैसा वसूल स्मार्ट टीवी है? जानिये

Thomson 55 inch QLED 4K TV Review: LED TV सेगमेंट में कामयाबी के बाद Thomson अब लेकर आये हैं अपनी नई QLED TV सीरीज। इस सीरीज का 55 इंच (Q55H1001)साइज़ वाला स्मार्ट टीवी TV इन दिनों काफी चर्चा में है। दावा किया गया है कि इस टीवी में आपको बेहतर पिक्चर क्वालिटी देखने को मिलेगी। इसमें शानदार कलर्स आपको मिलेंगे जोकि आपके टीवी देखने काअनुभव बेहतर कर देंगे।

 

 

कंपनी का दावा है कि यह मॉडल आपके टीवी देखने का एक्सपीरियंस काफी बेहतर कर सकता है और इसका साउंड ऐसा है कि आपको साउंडबार लगाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। इस टीवी की कीमत 40,999 रुपये है और आप इसे फ्लिप्कार्ट से खरीद सकते हैं। अगर आप एक नया QLED स्मार्ट टीवी खरीदने का विचार कर रहे हैं तो रिपोर्ट आपके लिए काफी फायेमंद साबित हो सकती है।

 

 

Thomson 55 inch QLED 4K TV


डिजाइन:

नए Thomson 55 QLED टीवी का डिजाइन न सिर्फ प्रीमियम है बल्कि यह स्लिम है और इसमें बेहतर क्वालिटी आप फील कर सकते हैं। कनेक्टिविटी के लिए इसके पीछे साइड में 2-USB, 3-HDMI, Wifi, और Bluetooth 5.0 जैसे फीचर्स मिलते हैं। यह बेज़ेल लैस डिजाइन में है जिसकी मदद से इसकी खूबसूरती और ज्यादा बढ़ जाती है। डिजाइन के मामले में यह इम्प्रेस करता है।

Thomson 55 inch QLED 4K TV


डिस्प्ले

यह टीवी Ultra HD (4K) डिस्प्ले से लैस है जिसका Resolution 3840 x 2160 पिक्सेल्स है। यह QLED डिस्प्ले से लैस है। इसमें ब्राइटनेस 550 निट्स मिलेगी। इसमें 60 Hz रिफ्रेश रेट मिलता है। इसका अस्पेक्ट Ratio, 16:09 बेज़ेल लैस डिजाइन की वजह से इसमें मैक्सिमम व्यू एरिया मिलता है। इसका व्यू एंगल 178 Degree है. यह 60 Hz रिफ्रेश रेट के साथ है. इस टीवी का डिस्प्ले रिच और ब्राइट है, और इसमें कलर्स काफी निखर कर आते हैं। इसमें अलग-अलग पिक्चर मोड मिलते हैं, जिन्हें आप विडियो देखने समय अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं।


परफॉरमेंस:

बेहतर साउंड के लिए इस टीवी में डॉल्बी विजन, डॉल्बी एटमॉस और डॉल्बी डिजिटल प्लस जैसे फीचर्स मिलते हैं। परफॉरमेंस स्मूथ मिले इसके लिए इनमें 2GB रैम और 16GB की स्टोरेज मिल जाती है। इस टीवी में 360 डिग्री साउंड एक्सपेरियंस मिलेगा। इतना ही नहीं इसमें गूगल वॉयस कंट्रोल और गूगल असिस्टेंट का भी सपोर्ट भी मिलेगा। इन स्मार्ट टीवी में 4 स्पीकर्स दिए गए हैं जो 40 W का साउंड देने में सक्षम है। इसका साउंड काफी तेज है, आपको इसमें अलग से साउंडबार लगाने की जरूरत नहीं पड़ने वाली।

 

 

Thomson 55 inch QLED 4K TV

कनेक्टिवटी के मामले में ब्लूटूथ 5.0, डुअल बैंड Wifi और डिजिटल नॉइज़ फिल्टर जैसे फीचर्स भी मिल जाएंगे। इसके साथ आपको वॉयस कंट्रोल वाला रिमोट मिल जाएगा। इनमें Netflix, Prime, Youtube, Google Play के लिए अलग से कीज भी मिल जाएंगे। कुलमिलकार कीमत से लेकर परफॉरमेंस तक के मामले में यह फुल पैसा वसूल QLED TV है।



Source: Gadgets