आपके किचन के लिए ये हैं बेस्ट साइड बाय साइड रेफ्रीजिरेटर, लेटेस्ट फीचर्स के साथ 10 साल की मिल रही है वारंटी

भारत में इस गर्मी के मौसम में घर में रेफ्रीजिरेटर होना बेहद जरूरी हो जाता है और अगर साइड बाय साइड रेफ्रीजिरेटर हो तो बात ही क्या है। ये साइड बाय साइड रेफ्रीजिरेटर दिखने में बेहद ख़ूबसूरत होते हैं जिनको आप किचन या डाइनिंग एरिया में भी आराम से रख सकते हैं। हम आपके लिए कुछ ऐसे ही बेहतरीन साइड बाय साइड रेफ्रीजिरेटर के मॉडल्स लेकर आए हैं जिनके फीचर्स, डिज़ाइन, एनर्जी रेटिंग और भी बहुत कुछ आपको नीचे बता रहें हैं।

Panasonic Side By Side Refrigerator

 

पैनासोनिक एक अच्छा ब्रांड है और आप इसका मॉडल नंबर ‎NR-BS60VKX1 देख सकते हैं। यह मॉडल आपको ‎584 लीटर की क्षमता जिसमें ‎374 लीटर रेफ्रिजरेटर फ्रेश फ़ूड कैपेसिटी और 210 लीटर फ्रीजर क्षमता मिल जाती है। डिज़ाइन और फीचर्स की बात करें तो यह रेफ्रीजिरेटर दिखने में काफी ट्रेंडी,प्रीमियम लुक,फील और स्टेनलेस स्टील फिनिश के साथ आता है। इसके साथ ही फीचर्स के मामले में भी यह आपको निराश नहीं करेगा क्योंकि इसमें आइस बिल्ड-अप को रोकने के लिए ऑटो-डीफ्रॉस्ट फंक्शन और इंटेलिजेंट इन्वर्टर कंप्रेसर मिलता है जो इसे एनर्जी एफिशिएंट, सॉलिड और लो नॉइज़ यूनिट भी बनाता है।

इसके अलावा आपको डबल वेजिटेबल बॉक्स, ट्रिपल ट्विस्ट आइस ट्रे, एलईडी लाइट और सॉलिड ग्लास शेल्फ भी मिल जाते हैं जो लंबे समय तक चलते हैं। इसमें आपको टच कंट्रोल पैनल और एलसीडी डिस्प्ले मिलता है जो आपको आपकी जरूरत के हिसाब से कूलिंग और फ्रीज़र टेम्परेचर कंट्रोल करना का ऑप्शन देता है। आप इस मॉडल को ग्रे कलर में ऑनलाइन 64,990 रुपये की कीमत सकते हैं जिसके साथ कंपनी 1 साल प्रोडक्ट और 10 साल कंप्रेसर पर वारंटी देती है।

Haier Side By Side Refrigerator

Haier ब्रांड भी अपने क्वालिटी प्रोडक्ट्स के लिए जाना जाता है और हम आपको मॉडल नंबर ‎HRF-622SS के बारें में बताने जा रहें हैं। यह मॉडल 570 लीटर की कैपेसिटी से लैस मिलता है जिसमें 348 लीटर रेफ्रिजरेटर फ्रेश फ़ूड कैपेसिटी और 222 लीटर फ्रीजर क्षमता मिल जाती है। यह साइड बाय साइड फ्रॉस्ट-फ्री रेफ्रिजरेटर है जो एक्स्ट्रा बर्फ के जमने को रोकता है और इसे 5 स्टार एनर्जी रेटिंग भी मिली है। यह प्रोडक्ट दिखने और फील में प्रीमियम है और इसके फ्रंट में आपकी सुविधा के लिए टच कंट्रोल पैनल और एलसीडी डिस्प्ले भी मिल जाता है। फीचर्स की बात करें तो यह आपको डीओ फ्रेश आपके खाने को सामान को ज़्यादा दिन तक फ्रेश रखने में मदद करता है तो वहीं ट्विन इन्वर्टर, बराबर कूलिंग और मिनियम नॉइज़ बनाये रखते हैं।

इसके साथ ही फजी लॉजिक बाहर के टेम्परेचर और अंदर के सामान की कैपेसिटी के हिसाब से कूलिंग बनाए रखने में मदद करता है ,सुपर कूल एंड सुपर फ्रीज़ फंक्शन आपको इंस्टेंट पानी और बर्फ देते हैं और हॉलिडे फंक्शन में आपको रेफ्रीजिरेटर 17 डिग्री एनर्जी सेविंग मोड पर काम करता है। कुछ ख़ास फीचर्स में यह रेफ्रीजिरेटर में आपको 90 डिग्री ओपनिंग, बड़ी स्टोरेज क्षमता, डिजिटल कंट्रोल पैनल, टूनड ग्लास शेल्फ और आइस मेकर का ऑप्शन भी मिल जाता है। आप इस प्रोडक्ट को ऑनलाइन सिल्वर कलर में 59,990 रुपये की कीमत पर ख़रीद सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी 1 साल प्रोडक्ट और 10 साल कंप्रेसर पर वारंटी देती है।

Godrej Side By Side Refrigerator

 

साइड बाय साइड रेफ्रीजिरेटर में आप गोदरेज ब्रांड का मॉडल नंबर ‎52141501SD02392 भी देख सकते हैं। यह मॉडल आपको 564 लीटर की क्षमता, जिसमें 34 लीटर रेफ्रिजरेटर फ्रेश फ़ूड कैपेसिटी और 216 लीटर ‎फ्रीजर की क्षमता मिल जाती है। डिज़ाइन और फीचर्स के मामले में भी यह रेफ्रीजिरेटर आपकी पसंद बन सकता है। यह आपको प्रीमियम फिनिश,डिज़ाइन और फील है जिसे आप किचन के अलावा आपके डाइनिंग एरिया में भी फिट कर सकते हैं। आपको इसमें ऑटो डीफ्रॉस्ट टेक्नोलॉजी मिलती है जो एक्स्ट्रा आइस बनने नहीं देती। ख़ास फीचर्स में आपको मल्टी एयरफ्लो सिस्टम, सुपर फ्रीज फंक्शन, रिमूवेबल ट्विस्ट आइस मेकर, बड़े ड्रावर, बड़ा बॉटल स्पेस, ब्राइट LED लाइट और बैक कवर भी मिल जाता है। इजी यूसेज के लिए आपको इसके फ्रंट पर टच LED पैनल मिलता है जिसे रीड और इस्तेमाल करना बेहद आसान है। आपको यह मॉडल प्लैटिनम स्टील कलर में ऑनलाइन 65,990 रुपये की कीमत पर मिल जाएगा जिसके साथ आपको 1 साल प्रोडक्ट और 10 साल कंप्रेसर पर वारंटी मिल जाती है।



Source: Gadgets