Noise i1 स्मार्ट सनग्लॉस भारत में लॉन्च, धूप से बचाने के साथ मिलेगा कॉलिंग फीचर भी और कीमत 5,999 रुपये

स्मार्टवॉच और वायरलेस ईयरबड्स के बाजार में अपनी पकड़ बनाने के बाद, Noise ने भारत में अपना पहला स्मार्ट आईवियर ‘i1’ लॉन्च किया है। इस स्मार्ट आईवियर (Eyewear) को Noice लैब द्वारा विकसित किया गया है और इसमें मोशन एस्टीमेशन, कॉलिंग के लिए मोशन कंपंसेशन (MEMS) माइक, मैग्नेटिक चार्जिंग और हैंड्स-फ़्री वॉयस कंट्रोल जैसे कई उपयोगी फीचर्स मिलते हैं।

भारतीय बाजार में स्मार्ट ग्लॉसेज़ सेग्मेंट में अभी बहुत ज्यादा प्रतिस्पर्धा नहीं है, अब तक सिर्फ बोस ने ही स्मार्ट ग्लास लॉन्च किए हैं लेकिन वे प्रीमियम कैटेगरी में आते हैं, लेकिन Noice i1 की शुरुआती कीमत महज 5,999 रुपये तय की गई है। सेग्मेंट में एंट्री के साथ ही अपनी पकड़ बनाने के लिए कंपनी ने इस नए स्मार्ट आईवियर की कीमत को कम से कम रखने की कोशिश की है।

हालांकि ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध अन्य प्रीमियम स्मार्ट आईग्लॉसेज़ की तुलना में इसमें कुछ फीचर्स को शामिल नहीं किया गया है। जैसे कि इसमें आपको कैमरा नहीं मिलता है, इसमें स्पीकर्स और माइक्रो फोन दिए गए हैं जो कि आपको कॉलिंग सुविधा प्रदान करते हैं। इसके अलावा इसमें दिए गए स्पीकर्स को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है, जिससे ये आसपास के शोर और अन्य आवाजों को कानों तक नहीं आने देते हैं, जिससे आप आराम से अपने मनपसंद संगीत का आनंद ले सकते हैं।

Noise smart eyewear i1: फीचर्स और स्पेसिफिकेशन-

बैटरी बैक-अप के मामले में, यह डिवाइस एक बार चार्ज करने पर 9 घंटे से अधिक का प्लेटाइम प्रदान करता है। इसमें लेटेस्ट ब्लूटूथ 5.1 कनेक्टिविटी भी मिलती है। जैसे ही टेंपल्स ओपेन होते ही ये स्मार्ट आईवियर आपके फोन से जुड़ जाएगा। कंपनी दावा है कि यह स्मार्टफोन से 10 मीटर दूर तक आसानी से काम कर सकता है। कंपनी के मुताबिक, यह 15 मिनट के चार्ज पर 120 मिनट का प्लेटाइम दे सकता है।

noise_i1_smart_eyewear-amp.jpg

इस स्मार्ट आईवियर में मल्टी फंक्शन ट्च कंट्रोल्स भी दिए गए हैं, जो कि यूजर्स को कॉल एक्सेप्ट करने और डिस्कनेक्ट करने के साथ ही ऑडियो वॉल्यूम कंट्रोल और अन्य मैनेजमेंट जैसी सुविधाएं भी देते हैं। कंपनी का दावा है कि यह सनग्लॉस आपकी आखों को यूवीए/बी 99% सूरज की किरणों से पूरी सुरक्षा प्रदान करता है, इसके अलावा स्ट्रेस को कम करने के साथ ही लैपटॉप इत्यादि के प्रयोग के लिए भी काफी उपयोगी है। इसमें ब्लू लाइट फिल्टरिंग पारदर्शी लेंस भी मिलता है।

noise_i1_smart_sunglass-amp.jpg

कैसे खरीदें Noise i1 Smart Sunglass:

आप इस स्मार्ट सन ग्लॉस को कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से खरीद सकते हैं। जैसा कि उपर बताया गया इसकी कीमत 5,999 रुपये तय की गई है। कंपनी ने इसे क्लॉसिक ब्लैक कलर में पेश किया है। इसके अलाव ये सनग्लॉस दो शेप राउंड और स्कवॉयल फ्रेम के साथ आता है, जिसे आप अपने फेस और पसंद के अनुसार चुन सकते हैं। कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर इसके साथ कुछ ऑफर्स भी दिए जा रहें हैं, जिसमें कैशबैक का भी विकल्प शामिल है।



Source: Gadgets