Students के लिए बेस्ट हैं 20,000 रुपये से कम कीमत वाले ये Tab, एंटरटेनमेंट से लेकर प्रोजेक्ट बनाने में करेंगे मदद

टैबलेट हमेशा से ही यूथ की पसंद रहे हैं, खास कर स्कूल और कॉलेज स्टूडेंट्स में ये काफी लोकप्रिय हैं। क्लास के प्रोजेक्ट बनाने से लेकर एंटरटेनमेंट तक में टैब कभी अहम भूमिका अदा करते है। इतना ही नहीं जब से कोरोना ने दस्तक दी है तब से घर से ऑनलाइन क्लासेज हो रही है, ऐसे में पढ़ाई के लिए भी टैब काफी अच्छे साबित होते हैं। इस मार्केट में बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट में आपको टैब (Tablet) आसानी से मिल जायेंगे। आप अपनी जरूरत के हिसाब से इन्हें चुन सकते हैं। लेकिन अगर आप स्टूडेंट्स हैं और एक किफायती टैब खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको 20 हजार रुपये से कम कीमत में आने वाले कुछ अच्छे टैब की जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए बेहतर साबित हो सकते हैं। आइये जानते हैं।

 

 

Lenevo Tablet

Lenovo अपने सस्ते टैब के लिए काफी लोकप्रिय ब्रांड है, आप कंपनी का Lenovo M10 FHD Plus देख सकते हैं, जो आपकी पसंद बन सकता है। यह मॉडल आपको कॉम्पैक्ट साइज और लाइट वेट के ऑप्शन में मिल जाएगा,जिससे आप आसानी से इसे कहीं भी साथ ले जा सकते हैं। इसके साथ ही यह प्रीमियम मैटेलिक बॉडी और राउंड एज के साथ मिलेगा। यह मॉडल आपको 10.3 इंच का FHD डिस्प्ले दिया है। कैमरे की बात करें तो आपको 8MP AF पीछे का कैमरा और 5MP आगे वाला कैमरा मिल जाता है। इसके साथ ही आपको इसमें Android v9 Pie ऑपरेटिंग सिस्टम और Helio P22T टैब प्रोसेसर के साथ मिल जाता है जो फ़ास्ट वर्क करता है। इसमें आपको 5000 mAH की पावरफुल बैटरी और TDDI टच टेक्नोलॉजी भी मिल जाती है। अन्य फीचर्स में आपको 4GB RAM, 128GB इंटरनल मेमोरी जिसको आप 128 GB तक एक्सपैंड भी कर सकते हैं और साथ ही आपको सिंगल नैनो सिम का ऑप्शन भी मिलता है। इसके अलावा आपको 3D सराउंड साउंड इफ़ेक्ट के लिए डॉल्बी एटमॉस के साथ ड्युअल साइड स्पीकर भी मिल जाते हैं। आपको यह मॉडल प्लैटिनम ग्रे कलर में ऑनलाइन 18,999 रुपये की कीमत पर मिल जाएगा और साथ ही कंपनी आपको 1 साल की वारंटी भी देती है।

Samsung Galaxy Tablet

Samsung A7 Lite टैब भी आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। यह कॉम्पैक्ट और लाइट वेट है साथ ही इसकी मेटल बॉडी आपको पसंद आएगी। फीचर्स में इस टेबलेट में आपको 8.7 इंच का डिस्प्ले दिया है। इसमें आपको 5,100 mAH बैटरी मिलती है जो फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। इसके अलावा यह एंड्रॉइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम, 3 GB RAM, 32 GB इंटरनल मेमोरी (1 TB तक एक्सपैंडेबल) के साथ आपको मिल जायेगा। कैमरे के मामले में यह टेबलेट आपको निराश नहीं करेगा क्योंकि इसमें 8 MP पीछे का कैमरा, 2 MP आगे वाला कैमरा, और पावरफुल MT8768T प्रोसेसर आपको मिलता है। उम्दा साउंड क्वालिटी के लिए इसमें डॉल्बी एटमोस स्पीकर की सुविधा भी आपको मिलती है। आपको यह टेबलेट ग्रे कलर में ऑनलाइन 11,999 रुपये की कीमत और 1 साल की वारंटी के साथ मिल जाएगा।


Realme Tablet

रियलमी टैब भी आपकी पसंद बन सकता है। यह आपको लाइट वेट,हैंडी और स्लिम डिज़ाइन के ऑप्शन में मिल जाएगा। यह मॉडल आपको डुअल सिम के साथ मिलता है जिसमें आप एंटरटेनमेंट, गेमिंग और वॉयस कॉल का आसानी से मज़ा उठा सकते हैं।यह मॉडल आपको 4 GB RAM, 64 GB ROM और 1 TB तक एक्सपैंडेबल स्पेस के साथ मिल जाता है। डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 10.4 इंच WUXGA+ डिस्प्ले मिलता है जो बेहतर पिक्चर क्वालिटी देता है। इसके साथ ही यह एंड्रॉइड 11 पर चलता है और साथ ही आपको 7100 mAh की बैटरी भी मिल जाती है जो फ़ास्ट चार्जिंग के साथ आती है। कैमरे के लिहाज़ से इसमें 8 MP प्राइमरी कैमरा और 8 MP फ्रंट कैमरा मिल जाता है जो आपको बढ़िया पिक्चर क्लिक करने में मदद करता है। इसके अलावा यह इस टेबलेट में आपको 65 डेज का स्टैंडबाय टाइम भी मिल जाता है। गोल्ड कलर में यह मॉडल आपको 17,990 रुपये की कीमत पर मिल जाएगा,जिस पर कंपनी 1 साल की वारंटी भी देती है।



Source: Gadgets