International Yoga Day 2022: आपकी सेहत का रखेंगी ध्यान, 5000 से कम कीमत वाली ये बेस्ट स्मार्टवॉच

International Yoga Day: स्मार्टफोन के साथ आजकल स्मार्टवॉच भी काफी तेजी से पॉपुलर हो रही हैं। समय दिखाने के साथ-साथ ये आपकी सेहत का भी ध्यान रखती हैं। आजकल मार्केट में बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट में आपको कई अच्छे मॉडल मिल जायेंगे। आप अपनी जरूरत के हिसाब से इनका चुनाव कर सकते हैं। लेकिन अगर आपका बजट 5000 रुपये से कम है और आप चाहते हैं एक शानदार हेल्थ फीचर्स वाली स्मार्टवॉच तो यहां हम आपको कुछ अच्छे ऑप्शन की जानकारी दे रहे हैं। ये स्मार्टवॉच एक फिटनेस ट्रैकर की उपयोगिता को एक घड़ी के साथ जोड़ती है। आज इंटरनेशनल योगा डे मनाया जा रहा है और इस मौके पर एक अच्छी स्मार्टवॉच आप खरीद सकते हैं जोकि आपकी सेहत का भी ध्यान रखेगी।

Fire-Boltt Ring 2

आपको इस लिस्ट में सबसे पहले फायर बोल्ट रिंग 2 मॉडल के बारें में बताते हैं जो ब्लूटूथ फीचर के साथ आती है। इसके साथ ही आपको इस वॉच में 1.69-इंच का शानदार HD डिस्प्ले और 240×280 पिक्सल हाई रिज़ॉल्यूशन वाला फुल टच स्क्रीन मिल जायेगा। इसके साथ ही आपको इसमें वॉयस असिस्टेंट का फीचर भी मिलता है। यह कॉलिंग वॉच है,जिसमें आपको माइक्रोफोन,स्पीकर और स्टोरेज के ऑप्शन के साथ-साथ क्विक डायल फीचर भी मिल जाता है। यह स्मार्टवॉच आपको SPO2 और हार्ट रेट मॉनिटर के साथ मिल जाएगी और यह फुल चार्ज होने पर यह सात दिन की बैटरी लाइफ भी देती है। आप इस स्मार्टवॉच को 2 अलग-अलग कलर ऑप्शन में 4,999 रुपये की कीमत पर ख़रीद सकते हैं।

Noise Colour Fit

नॉइज़ कलरफिट अल्ट्रा स्मार्टवॉच भी आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। यह स्मार्टवॉच आपको 1.75 इंच ट्रूव्यू डिस्प्ले के साथ मिलेगी जिसमें आप क्लियर और बड़े साइज में फोटो देख सकते हैं। इसकी बॉडी आपको ग्रेड 6061 एल्यूमीनियम से बनी हुई मिलेगी जो इसको रफ एंड टफ बनाती है। इसके साथ ही फीचर्स की बात करें तो यह स्मार्टवॉच आपके ब्लड ऑक्सीजन, हार्ट रेट, स्ट्रेस, स्लीप मॉनिटर, आरईएम जैसी सुविधाओं से लैस मिल जाएगी। इसके अलावा आपको इस स्मार्टवॉच में 60 इनबिल्ट स्पोर्ट्स मोड भी मिल जाते हैं,जिनको आप अपनी जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं। आप इस मॉडल को 3,199 रुपये की कीमत पर आसानी से ख़रीद सकते हैं।

Pebble Cosmos Pro

अब आपको पेबल ब्रांड की कॉसमॉस प्रो ब्लूटूथ कॉलिंग स्मार्टवॉच के बारें में जानकारी देते हैं जो आपको हाई क्वालिटी मटेरियल से बनी हुई मिल जाएगी। डिज़ाइन के मामले में यह स्मार्टवॉच काफी स्लीक और एलिगेंट हैं। यह स्मार्टवॉच आपको 15 दिनों की बैटरी लाइफ ऑप्शन के साथ मिल जाती है। आपको यह स्मार्टवॉच मेटल फिनिश डायल और 1.7″ HD फ्लूइड डिस्प्ले के साथ मिल जाएगी । इसके साथ ही आपको इस वॉच में इनबिल्ट स्पीकर और माइक्रोफोन भी मिल जाएगा जिससे आप कॉलिंग भी कर सकते हैं। फीचर्स की बात करें तो यह स्मार्टवॉच आपको वन-टैप वॉयस असिस्टेंस, इनबिल्ट स्टोरेज, वायरलेस इयरफ़ोन कनेक्टिविटी और एचआर, SPO2, BP और अन्य जरूरी वाइटल का भी ध्यान रखती है। यह प्रोडक्ट आपको चार कलर ऑप्शंस यानि स्पेस ब्लैक, मिडनाइट गोल्ड, आइवरी गोल्ड और ग्रेफाइट ब्लर में मिल जाएगा और आप इसे 2,999 रुपये की कीमत पर ख़रीद सकते हैं।

Zoook Dash

आप ज़ूक ब्रांड की स्मार्टवॉच भी देख सकते हैं जिसमें आपको कई एडवांस फीचर्स मिल जाते हैं। इसके साथ ही यह आपको 1.69 “फुल एचडी आईपीएस टच स्क्रीन और जिंक अलॉय बॉडी में इंटरचेंजेबल सिलिकॉन स्ट्रैप के ऑप्शन के साथ मिल जाएगी। फीचर्स के मामले में यह स्मार्टवॉच आपके 24×7 हार्ट रेट, ब्लड ऑक्सीजन के साथ-साथ स्लीप, स्ट्रेस मॉनिटर, स्टैप और कैलोरी काउंट रखने में भी मदद करती है। इसके साथ ही आपको इसमें 19 अलग-अलग स्पोर्ट्स मोड़ और अनगिनत क्लॉक फेस के ऑप्शन भी मिलते हैं। 10 दिन के बैटरी लाइफ के साथ आप इस स्मार्टवॉच को 2,999 रुपये की कीमत पर ख़रीद सकते हैं।

Crossbeats Ignite S4

Crossbest IgniteS4 एक अच्छी स्मार्टवॉच है जोकि कई अच्छे हेल्थ फीचर्स के साथ आती है । इसमें 1.8 इंच का IPS एचडी 3dकर्व्ड डिस्प्ले दिया है। यह स्मार्टवॉच में कुछ खास फीचर्स भी दिए हैं जिनमें ब्लड ग्लूकोज मॉनिटरिंग और बिल्ट-इन वॉयस असिस्टेंट के साथ लोकेशन शेयरिंग भी है। टाइमपीस स्प्लिट स्क्रीन डिस्प्ले प्रदान करता है। , ट्रिपल थीम, और कस्टमाइज़ करने योग्य विजेट और फ़ॉरेस्ट ग्रीन, ऑक्सफोर्ड ब्लू और कोल-ब्लैक रंगों में आता है। घड़ी में बिल्ट-इन मल्टीस्पोर्ट प्रशिक्षण क्षमता भी है। इसकी कीमत 4,999 रुपये है।



Source: Gadgets