स्मार्टफोन में मिलेगा सिनेमाहॉल का मज़ा, ये हैं बड़े डिस्प्ले वाले बेस्ट फोन, जानिए कितनी है कीमत

स्मार्टफोन अब सिर्फ कॉल या मैसेज भेजने तक के लिए सीमित नहीं रह गये हैं, अब लोग फोन में अपने लगभग सभी कामों को करने लगे हैं। ऑफिस काम से लेकर एंटरटेनमेंट तक के लिए अब स्मार्टफोन का इस्तेमाल होने लगा है। इतना ही नहीं OTT के आ जाने से अब लोग फ़ोन में ही मूवी और वेबसीरीज एन्जॉय कर रहे हैं। अब काफी स्मार्टफोन बड़े डिस्प्ले के साथ आने लगे हैं जिनकी वजह से यूजर्स का एक्सपीरियंस काफी बेहतर हुआ है। यहां हम आपको बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम स्मार्टफोन की जानकारी दे रहे हैं जोकि बड़े डिस्प्ले के साथ आते हैं।

Samsung Galaxy S22 Ultra

अपने सेगमेंट का यह सबसे पावरफुल स्मार्टफोन है। इसका बड़ा क्रिस्पी डिस्प्ले इसकी अबसे बड़ी खूबी है। इस स्मार्टफोन में 6.8 इंच की एमोलेड डिस्प्ले है। इसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। डिस्प्ले बेहद कलरफुल है जिसकी मदद से इस फोन में फोटो देखना, वीडियो देखना और गेम्स खेलने में आपको काफी मज़ा आने वाला है। इतना ही नहीं OTT के जरिये इस फोन में आपको मूवी और वेब सीरीज देखने में भी मज़ा आएगा। परफॉरमेंस के लिए इसमें ऑक्टा-कोर 4nm प्रोसेसर और 12 जीबी रैम दी गई है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड 12 पर काम करता है। इसके अलावा गैलेक्सी एस 22 अल्ट्रा में 5,000mAh की बैटरी मिलेगी, जो 45 वॉट फास्ट चार्जिंग और 15 वॉट वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करती है। यह एस-पेन सपोर्ट के साथ आता है। इस फोन का डिजाइन तो प्रीमियम है ही साथ ही इसका डिस्प्ले बेहद कलरफुल और रिच है और यह आपको वाकई इम्प्रेस भी करेगा इस फोन की कीमत 1,09,999 रुपये से शुरू होती है । फोटो और वीडियो के लिए इस फोन के रियर में चार कैमरे का सेटअप मिलता है। जिनमें प्राइमरी लेंस 108 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड है,दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल, तीसरा लेंस 10 मेगापिक्सल का टेलीफोटो है जिसके साथ 3x ऑप्टिकल जूम मिलता है। चौथा लेंस 10 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है जिसके साथ 10x ऑप्टिकल जूम मिलता है। इसके अलावा सेल्फी के लिए इसमें 40 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है।

Apple iPhone 13 Pro Max

यह दुनिया के बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन (April 2022) में से एक है। क्वालिटी, फीचर्स और दमदार परफॉरमेंस इसके प्लस पॉइंट्स हैं। इस फोन में 6.7 इंच डिस्प्ले के साथ आता है, जिसका रिजॉल्यूशन 1284 x 2778 पिक्‍सल। स्क्रीन टाइप सुपर रेटिना XDR OLED, HDR10 है। इसका डिस्प्ले बेहद रिच है और आँखों को भी सुरक्षा प्रदान करता है। इस फोन पर वीडियो, फोटो और गेम्स खेलने में आपको काफी मज़ा आने वाका है। इसमें Apple A15 Bionic प्रोसेसर दिया है जोकि परफॉरमेंस के मामले में निराश होने नहीं देता। इस फोन के रियर में 12MP camera (ƒ/2.2 aperture) कैमरा सेटअप मिलता है जबकि इसके फ्रंट में 12MP TrueDepth camera दिया है। फोन का डिजाइन काफी बेहतर है और यह आपको पसंद आएगा। iPhone 13 Pro Max की कीमत 1,29,90 रुपये से शुरू होती है।

Infinix NOTE 12 Turbo

Infinix भारत में लगातार एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन पेश कर रही है, अगर आप बजट सेगमेंट में बड़े डिस्प्ले वाला फ़ोन खरीदने की सोच रहे हैं तो Infinix NOTE 12 Turbo आपके लिए है। इस फोन में 6.7 इंच की FHD+ एमोलेड डिस्प्ले है जिसकी ब्राइटनेस 1,000 निट्स है। डिस्प्ले वाटरड्रॉप नॉच स्टाइल में है। डिस्प्ले के साथ 180Hz का टच सैंपलिंग रेट दिया गया है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में मीडियाटेक हीलियो G88 प्रोसेसर है जबकि पावर के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी है इसके साथ 33W की चार्जिंग का भी सपोर्ट है। बेहतर साउंड एक लिए इसमें डुअल स्टीरियो के साथ DTS सराउंड का सपोर्ट है। फोटो और वीडियो के लिए इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरे हैं जिनमें प्राइमरी लेंस 50 मेगापिक्सल का है। दूसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसरर और तीसरा लेंस AI वाला है। सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।पावर के लिए इस फोन में 5000mAh की बैटरी है जोकि 33W की चार्जिंग के साथ है। साथ ही बैटरी को लेकर 65 दिनों तक का स्टैंडबाय समय का दावा किया गया है। Infinix Note 12 Turbo के 8GB+128GB की कीमत 14,999 रुपये है।

 

 



Source: Mobile News