ये खास Mobile Cooler आपके गर्म स्मार्टफोन को चुटकियों कर देंगे बर्फ की तरह ठंडा, परफॉरमेंस भी होगी बेहतर

 

अक्सर देखने में आता है कि लोगों के स्मार्टफोन का मदरबोर्ड खराब हो जाता है या फोन बहुत जयादा गर्म हो जाता है, और कई बार तो फोन ब्लास्ट भी जो जाता है। अब इन सबके पीछे कई कारण होते हैं जिनमें से मोबाइल फोन का गर्म होना एक प्रमुख कारण है। इस्तेमाल के दौरान जब फोन हीट होता है तक उसकी परफॉरमेंस भी काफी स्लो हो जाती है। फोन के गर्म होने के पीछे उसक बिना वजह ज्याद इस्तेमाल करना है। इसलिए कहा जाता है कि जब फोन गर्म हो जाये तो यूज़ न करें। लेकिन कई कुछ काम जरूरी होते हैं जिनको करना पड़ता है,

अब ऐसे में आपको चाइये कि आप अपने फोन को ठंडा रखें। और इसके लिए आजकल मार्केट में मोबाइल कूलर (mobile cooler ) डिवाइस काफी तेजी से पॉपुलर हो रहे हैं, यह एक छोटा सा फैन बेस्ड डिवाइस होता है जोकि आपके मोबाइल के पीछे लगाया जाता है और कुछ इसे ऑन करने के कुछ ही देर बाद आपका फ़ोन बर्फ की ठंडा होने लगता है। यह एक सेमी कंडक्टर बेस्ड कूलिंग फैन के साथ आता है।

 

SpinBot

स्पिनबोट ब्रांड के (IceDot) मॉडल के बारें में आप विचार कर सकते हैं जोकि कॉम्पैक्ट साइज और लाइट वेट के साथ आपको मिल जाएगा। यह एंड्राइड और आई फ़ोन दोनों को कूल करने के लिए यूज़ हो सकता है। यह आपके किसी भी मोबाइल फ़ोन को तुरंत कूल करता है और इसकी ख़ास बात है कि यह चलते वक़्त आवाज़ नहीं करता। आप अगर फ़ोन पर गेम खेलते हैं या फिर नॉन-स्टॉप वीडियो/फिल्म देखते हैं और फ़ोन हीट होने की शिकायत करते हैं तो यह प्रोडक्ट आपके बेहद काम आएगा। आप इस मॉडल को ब्लैक कलर में अमेजन और फ्लिकार्ट से खरीद सकते हैं। इसकी कीमत 1,399 रुपये है और कंपनी इस पर 6 महीने की वारंटी दे रही है।

 

Vero Forza

Vero Forza ब्रांड का मोबाइल कूलर देख सकते हैं जो  रिट्रैक्टेबल स्नैप डिज़ाइन के साथ मिल जाता है। इस मोबाइल कूलर को इंस्टॉल और अलग करना आसान है। यह किसी भी 4.5-7 इंच मोबाइल फोन पर गेम खेलने या मूवी देखते समय इस्तेमाल किया जा सकता है। इसका कॉम्पैक्ट डिज़ाइन आपको इसे कहीं भी साथ ले जाने की अनुमति देता है। इसकी ख़ास बात है कि यह आपके फ़ोन की स्क्रीन को ब्लॉक नहीं करता और आपकी फ़ोन पर ग्रिप भी बेहतर बनी रहती है।  इसमें आपको थर्मल कूलिंग टेक्नोलॉजी मिलती है जो तेज़ हवा से आपके फ़ोन को कूल रखने में मदद करती है। आप इस मॉडल को ब्लैक कलर में अमेजन और फ्लिकार्ट से खरीद सकते हैं। इसकी कीमत 1,499 रुपये है और कंपनी इस पर 3 महीने की वारंटी दे रही है।      

Mobilife Store

Mobilife का मोबाइल कूलर भी एक अच्छा ऑप्शन बन सकता है । यह कॉम्पैक्ट डिज़ाइन में मिलता है जो इंस्टेंट करीब 2 डिग्री तक आपके मोबाइल फ़ोन का तापमान कम करता है। इसको सिलिकॉन क्लिप की मदद से फिट करना और निकालना आसान है। इसके साथ टाइप सी क ऑप्शन मिल जाता है। यह एबीएस मटेरियल से बना है और इसके लाइट वेट होने के वजह से इसे आप कहीं और कभी भी साथ ले जा सकते हैं और इस्तेमाल कर सकते हैं। यह एंड्राइड और आईफ़ोन दोनों में अच्छी तरीके से काम कर सकते है। आप इस मॉडल को ब्लैक कलर में अमेजन और फ्लिकार्ट से खरीद सकते हैं। इसकी कीमत 1,416 रुपये है और कंपनी इस पर एक साल की वारंटी दे रही है।

 

 



Source: Gadgets