Lenovo से लेकर Asus के ये किफायती Laptop स्टूडेंट्स के लिए हैं खास, आंखों को भी मिलती है सुरक्षा

जब से स्टूडेंट्स की ऑनलाइन क्लासेस शुरू हुई हैं तब से लैपटॉप की डिमांड भी देश में खूब बढ़ गई है। फिर चाहे स्टडी हो या फिर प्रोजेक्ट बनाना हो, लैपटॉप के बिना बात नहीं बनती। इसी बात को ध्यान में रखते हुए टेक कंपनियां अब किफायती और हाई परफॉरमेंस लैपटॉप पर फोकस करने में लगी हैं। वैसे पिछले कुछ सालों में एजुकेशन में काफी बदलाव देखने को मिले हैं। अब ऑनलाइन एजुकेशन स्टूडेंट्स के जीवन का हिस्सा बन गया है, इसलिए अब लैपटॉप जरूरी हो गया है। ऐसे में अगर आप एक ऐसा लैपटॉप खरीदने की सोच रहे हैं जिनमें दमदार प्रोसेसर हो, अच्छा डिस्प्ले हो जो आंखों की भी रक्षा करे और बैटरी लाइफ से निराश न होना पड़े तो यहां हम आपके लिए 30 हजार से कम कीमत में आने वाले कुछ बेस्ट लैपटॉप की जानकारी दे रहे हैं…

Asus VivoBook 15

बजट सेगमेंट में Asus VivoBook 15 आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता हहै। इसमें 15.6 इंच का HD एंटी-ग्लेयर एलसीडी डिस्प्ले है और यह विंडोज 11 होम पर चलता है। परफॉरमेंस के लिए इसमें डुअल कोर इंटेल सेलेरॉन N4020 प्रोसेसर दिया है। यह मॉडल 4GB रैम और 256GB SSD से लैस है। आप इसकी रैम को बढ़ा सकते हैं। इसमें HDD के लिए SATA स्लॉट की सुविधा है। अमेजन पर इसकी कीमत फिलहाल 25,990 रुपये है।

 

 

Lenovo Ideapad

Lenovo का यह लैपटॉप स्लिम और फ़ास्ट है। इस लैपटॉप की कीमत 23,890 रुपये है। यह मॉडल विंडोज 11 होम पर चलता है और इसमें ऑफिस 2021 मिलता है। यह 11.6 इंच का एचडी एंटी-ग्लेयर एलसीडी डिस्प्ले के साथ आता है। इसमें Intel Celeron N4020 प्रोसेसर दिया गया है। इतना ही नहीं इसमें 4GB रैम और 256GB SSD की सुविधा मिलती है। लैपटॉप में चिकना और हल्का डिज़ाइन है। इसका वजन मात्र 1.2kg है।

Infinix INBook X1

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Infinix भी अब लैपटॉप सेगमेंट में आ चुकी है और कंपनी ने पिछले कुछ समय में काफी अच्छे लैपटॉप मार्केट में पेश किये हैं। आपके बजट के हिसाब से कंपनी का Infinix INBook X1 लैपटॉप अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। यह 14 इंच का FHD IPS डिस्प्ले के साथ आता है। यह 8GB रैम और 256GB SSD के साथ आता है। इसमें 10th जनरेशन इंटेल core i3 प्रोसेसर दिया हुआ है। यह विंडोज 11 होम आउट ऑफ द बॉक्स पर चलता है। लैपटॉप 65W फास्ट चार्जर के साथ आता है। Infinix INBook X1 की कीमत 33 हजार रुपये से शुरू होती है।



Source: Gadgets