6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ Redmi ने उतारा बेहद सस्ता स्मार्टफोन, 5000mAh की मिलेगी बैटरी

अगर आप बजट सेगमेंट में एक तगड़ा स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो Xiaomi के ब्रांड Redmi ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन Redmi 10A Sport को लॉन्च कर दिया है जोकि कंपनी के Redmi 9A Sport का अपग्रेडेड वर्जन है। इस फोन में रैम और स्टोरेज के अलावा कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिलते।आइये जानते हैं इस फोन कीमत से लेकर इसमें मिलने वाले फीचर्स तक के बारे में..


कीमत और उपलब्धता

Redmi 10A Sport को 6GB रैम और 128GB स्टोरेज में पेश किया है जिसकी कीमत 10,999 रुपये है। इस फोन को आप चारकोल ब्लैक, सी ब्लू और स्लेट ग्रे कलर में खरीद सकते हैं। इस फोन को आप अमेजन इंडिया और कंपनी की वेबसाइट से खरीद सकते हैं।

 


डिस्प्ले, प्रोसेसर और बैटरी

Redmi 10A Sport में 6.53 इंच की एचडी प्लस IPS डिस्प्ले है। डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में MediaTek Helio G25, octa-core processor दिया है। मेमोरी कार्ड की मदद से इसके स्टोरेज को 512GB तक बढ़ाया जा सकेगा। यह फोन एंड्रॉयड आधारित MIUI 12.5 पर काम करता है। इसमें 5000mAh की बैटरी है जिसके साथ 10W की चार्जिंग है।

 

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ v5, GPS/A-GPS जैसे फीचर्स दिए हैं। चार्जिंग के लिए इसमें माइक्रो यूएसबी पोर्ट है। फोन में 3.5mm का हेडफोन जैक है। सेफ्टी के लिए फोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन का कुल वजन 194 ग्राम है।

 

कैमरा सेटअप

फोटो और वीडियो के लिए इस फोन के रियर में 13 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा दिया है साथ ही LED फ्लैश लाइट का सपोर्ट मिलता है। इसके अलावा इसके फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। ये बेसिक कैमरा सेटअप है।



Source: Gadgets