पढ़ाई के साथ मनोरंजन भी, ये हैं 30 हजार से कम कीमत वाले बेस्ट Tablet, जानिये फीचर्स

आप बड़ी स्क्रीन और बेहतरीन फीचर्स वाला टैबलेट लेने की सोच रहें हैं,तो हम आपको कुछ ऐसे ही उम्दा टैबलेट के मॉडल्स बता रहें हैं, जो आपकी पसंद बन सकते हैं। इन टैबलेट्स में आपको बड़ी स्क्रीन तो मिलेगी ही,लेकिन साथ ही पावरफुल बैटरी, हैवी स्टोरेज और कई एडवांस फीचर्स से भी लैस मिल जाएंगे। आइए डिटेल में जानते हैं इन टैबलेट के मॉडल्स के बारें में –

Lenovo P11 Plus Tablet

सबसे पहले लेनोवो P11 प्लस टैबलेट की बात करते हैं, जो 2K क्वालिटी वाली स्क्रीन के साथ मिलता है। इसके अलावा यह दिखने में भी बेहद स्टाइलिश और स्लीक लुक में मिल जाएगा। स्टोरेज के मामले में इस टैबलेट में 6GB का रैम और 128GB की इंटरनल मेमोरी मिल जाती है। LTE के साथ-साथ इसमें आपको WiFi का फीचर भी मिल जाता है,जो इस टैबलेट की कनेक्टिविटी की और बेहतर बनाता है। इसमें आपको 7700 mAH बैटरी और TUV सर्टिफाइड आई प्रोटेक्शन भी मिलता है। यह मॉडल ऑनलाइन 24,999 रुपये की कीमत पर मिल जाएगा।

Samsung Galaxy S6 Lite Tablet

सैमसंग गैलेक्सी S6 लाइट भी एक अच्छा ऑप्शन है, जो 10.4 इंच की स्क्रीन साइज के साथ मिल जाता है। इस टैबलेट में 7040 mAH की बैटरी लगी मिलती है और साथ ही यह 8MP प्राइमरी कैमरा और 5MP फ्रंट कैमरा के ऑप्शन से लैस मिल जाएगा। इस टैबलेट के साथ आपको एस-पेन भी मिल जाएगा। इसमें 4GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी मिलती है जिसे 1TB तक एक्सपैंड भी किया जा सकता है। डॉल्बी एटम के साथ यह टैबलेट आपको बेहतरीन एंटरटेनमेंट एक्सपीरियंस देने में सक्षम है। इस मॉडल को ऑनलाइन 25,499 रूपये की कीमत पर ख़रीदा जा सकता है।

Mi Pad 5 Tablet

MI पैड 5 भी बढ़िया टैबलेट है,जो वर्क और एंटरटेनमेंट के लिए बेहतरीन ऑप्शन बन सकता है। यह टैबलेट कई फीचर्स से लैस मिल जाएगा। इसमें 10.95 इंच का बड़ा स्क्रीन साइज मिलता है जो वीडियो देखने या अन्य कोई काम करने के मज़े को दुगना कर देता है। इसके अलावा 8720 mAh बैटरी, डॉल्बी एटमोस के साथ क्वाड स्पीकर, 13MP प्राइमरी कैमरा 4K रिकॉर्डिंग के साथ और 8MP फ्रंट कैमरा भी मिल जाएगा। स्टोरेज की बात करें तो 6GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज मिल जाएगी। इसकी ऑनलाइन कीमत 28,999 रुपये है।

M10 FHD Plus (2nd Gen)

यह टैबलेट 4GB रैम और 128GB की हैवी स्टोरेज के साथ आता है। इसके साथ ही 10.3 इंच FHD डिस्प्ले और 5000 mAH बैटरी भी मिल जाती है। ख़ास फीचर्स में इस टैबलेट में किड्स मोड और टीयूवी सर्टिफाइड आई प्रोटेक्शन भी मिलता है। यह टैबलेट 8MP प्राइमरी कैमरा और 5MP फ्रंट कैमरा से लैस मिल जाएगा। ये सारे फीचर्स मिलकर इसे वर्क और एंटरटेनमेंट के लिए एक अच्छा ऑप्शन बनाता है। इस मॉडल को 17,999 रुपये की कीमत पर ख़रीदा जा सकता है।

 

Realme Tablet

रियलमी ब्रांड का टैबलेट भी आप देख सकते हैं,जो 10.4 इंच स्क्रिन साइज के मिलता है। इसके साथ ही यह काफी लाइट वेट,स्टाइलिश और स्लीक लुक में मिल जाता है। यह टैबलेट 4GB RAM और 64GB स्टोरेज के साथ आता है जिसे आप 1TB तक एक्सपैंड भी कर सकते हैं। 7100 mAh की बैटरी से लैस इस टैबलेट में 8MP प्राइमरी कैमरा और 8MP फ्रंट कैमरा भी मिल जाता है। गेमिंग,एंटरटेनमेंट और वर्क के लिए यह टैबलेट आपकी पसंद बन सकता है। इस टैबलेट की ऑनलाइन कीमत 17,880 रुपये है।



Source: Gadgets