Raksha Bandhan 2022: इस राखी अपनी बहन को दीजिये ये खास स्मार्ट Gadgets

 

Raksha Bandhan 2022 Gift: देश में रक्षाबंधन का त्योहार हमेशा से ही ख़ास रहा है। लेकिन इस साल भद्रा के कारण रक्षाबंधन (Rakshabandhan) दो दिन 11 अगस्त और 12 अगस्त को मनाया जा रहा है। इस खास मौके पर अगर आपने अभी तक अपने बहन के लिए कोई खास तोहफा नहीं है लिया है अभी भी देर नहीं हुई है। यहां हम आपको कुछ खास प्रोडक्ट्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो आपकी प्यारी बहन के न सिर्फ यूज़फुल होंगे बल्कि काफी काम भी ये आ सकते हैं। आइये जानते हैं …

Samsung Galaxy M53 5G

इस राखी पर आप अपनी बेहन एक एक नया 5G स्मार्टफोन गिफ्ट कर सकते हैं। Samsung का Galaxy M53 5G स्मार्टफोन न सिर्फ आपके बजट में है बल्कि यह एक अच्छा स्मार्टफोन भी है Galaxy M53 5G Samsung Galaxy M53 5G आपके लिए एक अच्छा स्मार्टफोन साबित हो सकता है। इस फोन में 6.7 इंच का Full HD+ Super AMOLED डिस्प्ले मिलता है जिसका रिफ्रेश रेट 120 HZ है। फोटो और वीडियो के लिए इसमें 108 MP का मेन रियर कैमरा दिया गया है, 8 MP का दूसरा, 2 MP का तीसरा और 2 MP का चौथा कैमरा दिया गया है। इसके अलावा 32 MP का फ्रंट कैमरा दिया है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में Exynos 1280 प्रोसेसर लगा हुआ है। यह 5G के सभी 12 बैंड को सपोर्ट करता है। पावर के लिए फोन में 5,000 mAh की बैटरी मिलती है। इस फोन के 6GB+128GB वेरिएंट की कीमत 24,999 रुपये है।

Havells Eyebro Trimmer

इस राखी आप अपनी बहन को हैवल्स आईब्रो ट्रिमर (FD5006) भी गिफ्ट कर सकते हैं। यह स्लिम व पोर्टेबल डिजाइन के साथ है जिसे आसानी से कहीं भी ले जा सकते हैं और बड़े आराम से इस्तेमाल भी कर सकते हैं। यही किसी फंक्शन में जाना हो या किसी मीटिंग तो आप इस आईब्रो ट्रिमर की मदद से टचअप कर सकते हैं। भौंहें और अपर लिप के लिए आप हैवल्स आईब्रो ट्रिमर एफडी5006 का उपयोग कर सकते हैं। यह छोटा और कॉम्पैक्ट आईब्रो ट्रिमर इस्तेमाल करने व संभालने में बहुत सुविधाजनक है। इसे इस तरह डिजाइन किया गया है की आप घर पर ही बहुत आराम से और एकदम सही ट्रिमिंग कर सकते हैं। यह ट्रिमर एएए बैटरी पर चलता है, इसका रन टाईम 45 मिनट है, यह डबल साइडेड हैड के साथ आता है जिसके चलते बड़ी कोमलता से बाल निकल जाते हैं। इसका आईब्रो कॉम्ब 2mm और 4.5mm की सैटिंग के साथ आता है ताकी आप एक ही लंबाई में अपनी भौहें ट्रिम कर सकेंइसकी कीमत 1495 रुपये है। इस राखी यह एक बेस्ट गिफ्ट बन सकता है।

 

OnePlus Nord Buds CE इयरबड्स

हाल ही लॉन्च हुए OnePlus Nord Buds CE इयरबड्स एक परफेक्ट राखी गिफ्ट सबिते हो सकते हैं।इन बड्स को आप मूनलाइट व्हाइट और मिस्ट ग्रे कलर ऑप्शन में चुन सकते हैं, कंपनी ने इनकी कीमत 2,299 रुपये रखी गई है। नए Nord Buds CE TWS में दमदार साउंड के लिए 13.4mm के टाइटेनियम ड्राइवर्स का इस्तेमाल हुआ है जिससे आपको क्लियर और डीप बास मिलता है, इनमें 94ms की अल्ट्रा लो-लिटेंसी मोड मिलता है। Nord Buds CE टच कंट्रोल के साथ आती हैं। कनेक्टिविटी के लिए इनमें ब्लूटूथ 5.2, AAC, SBC codecs के साथ वॉयस असिस्टेंट का सपोर्ट भी दिया गया है। इन ईयरबड्स का वजन 3.3 ग्राम और केस के साथ ईयरबड्स का वजन 33 ग्राम है।बैटरी की बात करें तो केस में 300mAh की बैटरी लगी है जबकि हर bud में 27mAh की बैटरी दी गई है। इसकी बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि इसे एक बार फुल चार्ज करने पर केस के साथ 20 घंटे का प्लेबैक देखने को मिलता है। बड्स को 100 फीसदी चार्जिंग पर 4.5 घंटे का प्लेबैक और 3 घंटे का टॉक टाइम मिलता है।

 

 

 

TAGG Verve स्मार्टवॉच

आप अपनी बहन के लिए एक स्मार्टवॉच भी चुन सकते हैं। आजकल कम बजट में काफी शानदार वॉच मिलती है।आपके लिए TAGG Verve स्मार्टवॉच एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। यह Realtek का चिपसेट के साथ आती है। TAGG Verve Plus की कीमत 1,899 रुपये है आप इसे फ्लिप्कार्ट से खरीद सकते हैं। यह स्मार्टवॉच 3 डायल कलर्स, सिल्वर, ब्लैक और गोल्डन में 16 वेरिएंट स्ट्रैप के साथ उपलब्ध होगी जबकि ऐप एंड्रॉइड और आईओएस दोनों को सपोर्ट करता है। इसमें 1.69 इंच का अल्ट्रा-वाइड IPS-LCD डिस्प्ले लगा है जिसका रिज़ॉल्यूशन 240×280 पिक्सेल है और 500 निट्स है। दिन के उजाले में काम करते हुए गतिविधियों पर एक आसान नज़र डाली जा सकती है। TAGG Verve Plus IP68 तक वाटर रेजिस्टेंस के साथ आपके पलों को रिकॉर्ड करने के लिए है, यहां तक कि जब आप पूल में आनंद ले रहे हों।

Philips Air purifier

फिलिप्स का एयर प्यूरीफायर भी आप देख सकते हैं। यह प्रोडक्ट हेपा फ़िल्टर से लॉस आता है जो 99.99 प्रतिशत वायरस और बारीक़ कणों को भी क्लीन करता है। कॉम्पैक्ट, स्लीक और एलिगेंट डिज़ाइन में यह एयर प्यूरीफायर आपके घर,ऑफिस और छोटी शॉप या क्लिनिक के लिए बेस्ट फिट साबित हो सकता है। इसमें टच पैनल और LED डिस्प्ले मिल जाता है,जिसे रीड और इस्तेमाल करना बेहद आसान है। आपको यह वाइट कलर में ऑनलाइन 14,999 रुपये की कीमत और 2 साल की वारंटी के साथ मिल जाता है।

Ambrane 50000 mAh Power bank

 

Ambrane का 5000 mAh बैटरी वाले पावरबैंक आपकी बहन के लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है। यह प्रोडक्ट ब्लैक कलर में ऑनलाइन 3,999 रुपये की कीमत और 6 महीने की वारंटी के साथ मिल जाएगा। ब्रांड अपने हाई क्वालिटी पावर बैंक के लिए जानी जाती है। कंपनी ने हाल ही में अपना हाई कैपसिटी पावर बैंक को मार्केट में उतारा है। यह कोम्प्क्ट साइज़ में है जिसकी वजह से आप इसे कैरी कर सकते हैं। लेकिन इसका वजन एक किलोग्राम है। यह मैटेलिक बॉडी में आता है। सेफ्टी के लिए इसमें मल्टी लेयर की प्रोटेक्शन दी गई है। यह मॉडल 50000 mAh की पावरफुल बैटरी से लैस मिलता है जिसमें आपके किसी भी फ़ोन को सिर्फ 30 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज करने की क्षमता रखता है। इसके 18वाट की सुपरफ़ास्ट चार्जिंग क्षमता के साथ मिल जाएगा। इसके अलावा आपको इसमें तीन आउटपुट पोर्ट्स जिसमें 2 यूएसबी और 1 टाइप सी का ऑप्शन मिल जाता है जिससे आप एक साथ तीन अलग-अलग डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं। इसके साथ ही आप से वायरलेस ईयरबड, नेकबैंड और भी बहुत कुछ चार्ज कर सकते हैं।



Source: Gadgets