AMOLED डिस्प्ले के साथ Fire-Boltt ने लॉन्च की सबसे सस्ती स्मार्टवॉच, ब्लूटूथ कॉलिंग से लेकर आपको फिट रखने में भी करेगी हेल्प

स्मार्टवॉच का क्रेज भारत में तेजी से बढ़ रहा है। हर बजट और जरूरत के हिसाब से आपको इस समय ऑप्शन देखने को मिल जायेंगे। ट्रेंड तेजी से फ़ैल रहा है और तमाम टेक कंपनियां इस सेगमेंट पर फोकस करके अपना मार्केट शेयर बढ़ा रही हैं। इसी को देखते हुए अब Fire-Boltt ने अपनी नई ‘Hulk’ स्मार्टवॉच को लॉन्च कर। यह एक ब्लूटूथ कॉलिंग स्मार्टवॉच जो 1.78 इंच के AMOLED डिस्प्ले के साथ आती है। फायर-बोल्ट हल्क सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास 368 X 448 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन के साथ आता है, साथ ही 100 अलग-अलग स्पोर्ट्स मोड भी मिलते हैं।

कीमत और फीचर्स

Fire-Boltt ‘Hulk’ स्मार्टवॉच की कीमत 3499 रुपये रखी है और आप इसे फ्लिपकार्ट पर खरीद खरीद सकते हैं। इसमें वॉयस असिस्टेंट की सुविधा मिलती है। इसमें ब्लूटूथ कॉलिंग वाला फीचर दिया है जिसके इस्तेमाल से आप कहीं भी आसानी से बात कर सकते हैं, इसमें माइक्रोफोन और स्पीकर का एक बेहतर इनबिल्ट सेट दिया है। इसके अलावा इसमें लगी बैटरी को लेकरको लेकर दावा किया है कि सामान्य मोड में 6 दिनों तक और स्टैंडबाय मोड में कम से कम 15 दिनों तक चल सकती है।

 

कंपनी के मुताबिक यह स्मार्टवॉच IP67-प्रमाणित है जिसकी वजह से धूल और पसीने का इस पर कोई असर नहीं होता और यह पानी प्रतिरोधी है। यह डिवाइस आपकी हेल्थ का भी पूरा ध्यान रखती है। एक सटीक SPO2 मॉनिटर पूरे दिन रक्त ऑक्सीजन के स्तर को ट्रैक करता है और असामान्य रूप से ऊंचा होने पर अलर्ट करता है, जबकि 24/7 डायनेमिक HR ट्रैकर आपको अपने दिल की बेहतर देखभाल करने में मदद करेगा। अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें कैलकुलेटर, कैमरा नियंत्रण, संगीत नियंत्रण, और कॉल, संदेश आदि के लिए स्मार्ट अधिसूचना। एक बॉक्सफुल के साथ 100 अलग-अलग स्पोर्ट्स मोड में से, स्मार्टवॉच साइकिलिंग, तैराकी, स्कीइंग, एरोबिक्स, रनिंग, वॉकिंग आदि सहित खेल और फिटनेस गतिविधियों के व्यापक दायरे को समाहित करती है।



Source: Gadgets