Ind Vs Pak: बिना पैसे खर्च किए Free में मिलेगा Disney+Hotstar का सब्सक्रिप्शन, बस करना होगा ये काम

आज एशिया कम 2020 का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा, जिसमें चिरप्रतिद्वंदी भारत पाकिस्तान एक बार फिर से एक दूसरे के आमने-सामने होंगे। ऐसे में तकरीबन हर कोई महामुकाबले को देखना चाहता है। इस ऐतिहासिक क्रिकेट मैच को Star Sport नेटवर्क या फिर डिज़्नी+हॉटस्टार (Disney+Hotstar) पर ही प्रसारित किया जा रहा है, जो कि भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। लेकिन यदि आपका सब्सक्रिप्शन समाप्त हो गया है या फिर अभी आप मुफ़्त में इस क्रिकेट मैच सहित डिज़्नी+हॉटस्टार के अन्य कंटेंट का मजा लेना चाहते हैं तो आपको बस एक छोटा सा काम करना होगा और आप बिना पैसे खर्च किए ही हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन प्राप्त कर सकते हैं।

Flipkart Supercoins करेगा मदद:

बिना पैसे खर्च किए हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन पाने में फ्लिपकार्टआपकी बड़ी मदद करेगा। दरअसल, आप फ्लिपकार्ट से जब भी कोई शॉपिंग करते हैं तो खरीदे जाने वाले प्रोडक्ट्स के बदले यूजर को कुछ सुपर क्वाइंस मिलते हैं। ये क्वाइंस आपके प्रोफाइल में जुड़ते जाते हैं, जिसकी जानकारी आपको मोबाइल ऐप पर नोटिफिकेशन के माध्यम से दी जाती है। आप इन सुपर क्वाइंस का इस्तेमाल वूट, सोनी लिव या फिर डिज़्नी+हॉटस्टार (Disney+Hotstar) जैसे इंटरटेंमेंट ऐप्स के सब्सिक्रिप्शन खरीदने के लिए कर सकते हैं।

कैसे कर सकते हैं सब्सक्राइब:

इसके लिए आपको अपने फ्लिपकार्ट ऐप पर जाना होगा, यहां पर सुपरक्वाइन सेक्शन में क्लिक करें। इस सेक्शन में आपको क्लेम फ्री रिवार्ड का ऑप्शन एक स्टीकर के तौर पर दिखाया जा रहा होगा। इस स्टीकर पर क्लिक करते ही आप सुपर क्वाइन जोन में चलते जाएंगे। यहां पर आपको वूट सेलेक्ट, सोनी लिव, मैक डोनॉल्ड, पिज्जा हट, सहित डिज़्नी+हॉटस्टार इत्यादि के सब्सक्रिप्शन खरीदने के लिए विकल्प दिए जाएंगे।

जब आप डिज़्नी+हॉटस्टार का चयन करेंगे तो ये आपको दूसरे पेज पर ले जाएगा, जहां पर डिज़्नी+हॉटस्टार के अलग-अलग समयावधि के अनुसार सब्सक्रिप्शन प्लांस दिए जाएंगे। इस समय महीने के सब्सक्रिप्शन के लिए 149 क्वाइंस, 12 महीने के सब्सक्रिप्शन के लिए 499 क्वाइंस और हॉट स्टार प्रीमियम के सब्सक्रिप्शश्न के लिए 1499 क्वाइंस खर्च करने होंगे। इसी पेज पर उपर दाईं तरफ क्वाइंस का आइकॉन भी बना होगा, जो कि आपके प्रोफाइल पर मौजूद क्वाइंस की संख्या दिखाएगा। यदि सब्सक्रिप्शन के लिए कुछ क्वाइंस कम पड़ते हैं तो आप उतनी संख्या के अनुसार पैसों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

मसलन, यदि आप 12 महीने का सब्सक्रिप्शन लेना चाहते हैं तो आपको 499 क्वाइंस की जरूरत होगी, यदि आपके पास केवल 480 क्वाइंस हैं, तो आपको अतिरिक्त क्वाइंस की जगह पर 19 रुपये का पेमेंट करना होगा। इस तरह आप आसानी से अपने प्रोफाइल पर डिज़्नी+हॉटस्टार का मुफ़्त सब्सक्रिप्शन प्राप्त कर सकेंगे।



Source: Gadgets