महज 6499 में नया Redmi A1 स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, इसमें है 5000mAh की बैटरी

अगर आप सस्ते स्मार्टफोन की तलाश में हैं तो इस खबर तो जरूर पढ़ें, भारत में redmi India ने अपना नया बजट स्मार्टफोन Redmi A1 को लॉन्च कर दिया है। इस फोन में डिजाइन तो आपको नया मिलेगा ही साथ ही इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ 5000mAh की बड़ी बैटरी भी दी गई है। Redmi A1 को तीन कलर में पेश किया गया है। Redmi A1 के साथ लेदर टेक्सचर डिजाइन मिलेगा। आइये जानते हैं इस फोन की कीमत से लेकर इसके फीचर्स तक के बारे में….


कीमत और उपलब्धता

नये Redmi A1 की कीमत 6,499 रुपये रखी गई है। फोन की बिक्री 9 सितंबर को शाम 4 बजे से अमेजन और रिटेल स्टोर से शुरू होगी। अब इस कीमत में इस फोन में कौन-कौन से फीचर्स आपको मिलने वाले हैं आइये जानते हैं …

 

Redmi A1 के फीचर्स

इस नए फोन में 6.52 इंच का HD+ डिस्प्ले है जिसका टच सैंपलिंग रेट 120Hz है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में मीडियाटेक हीलियो A22 प्रोसेसर मिलेगा। यह फोन एंड्रॉयड 12 GO एडिशन पर काम करता है। मेमोरी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकेगा। इस फोन के साथ प्री-इंस्टॉल FM रेडियो भी मिलेगा। Redmi A1 को तीन कलर में पेश किया गया है जो कि लाइट ब्लू, क्लासिक ब्लैक और लाइट ग्रीन हैं। फोन में डुअल सिम कार्ड सपोर्ट मिलेगा। पावर के लिए इस फोन में 5000mAh की बड़ी बैटरी भी दी गई है जिसके साथ 10W की चार्जिंग का सपोर्ट है। चार्जर फोन के साथ बॉक्स में मिलेगा। इसके साथ OTG का भी सपोर्ट मिलेगा।


कैमरा सेटअप

Redmi A1 डुअल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें प्राइमरी लेंस 8 मेगापिक्सल का और दूसरा लेंस AI है। Redmi A1 के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। कैमरे के साथ कई तरह के मोड्स और फीचर्स मिलेंगे। बेसिक जरूरत के लिए इसका कैमरा ओके है लेकिन आप बहुत अच्छे रिजल्ट की उम्मीद न करें।



Source: Gadgets