कैमरे के मामले DSLR को भी पीछे छोड़ देते हैं ये हाई परफॉरमेंस स्मार्टफोन, देखिये लिस्ट

Best premium camera Smartphones: इस समय भारत में एक से बढ़कर स्मार्टफोन आ चुके हैं जोकि हर जरूरत को ध्यान में रखते हुए बनाये गये हैं। अगर आपके पास बजट का कोई इशू नहीं है और आप के प्रीमियम और बेस्ट कैमरे वाला फ़ोन खरीदने की सोच रहे है तो यह रिपोर्ट आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। यहां हमने बेस्ट स्मार्टफोन को चुना है जोकि कैमरे के दम पर DSLR को भी टक्कर दे रहे हैं। इतना ही नहीं परफॉरमेंस के मामले में ये फोन काफी उम्दा हैं और हमने इन्हें टेस्ट भी किया है। यहां हम बहुत ही आसान भाषा में आपको इन फोन्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं। आइये जानते हैं….

iphone_14_pro.jpg

iPhone 14 Pro

 

Apple का iPhone 14 pro अपने डिजाइन, फीचर्स और परफॉरमेंस के दम पर ग्राहकों को खूब पसंद आ रहा है। फ़ोन में 6.1 इंच का सुपर रेटीना XDR OLED डिस्प्ले मिलती है। इन फोन में अब पिल शेप (टैबलेट) पंच कटआउट डिजाइन मिलता है, जिसे एपल ने डायनेमिक आईलैंड नाम दिया है। इस नॉच में सबसे कमाल की बात यह है कि यह नोटिफिकेशन के हिसाब से बड़ा या छोटा भी हो सकता है। इसी नॉच में फ्रंट कैमरा भी है। फोन की डिस्प्ले में 120Hz की प्रो-मोशन टेक्नोलॉजी वाली एडेप्टिव रिफ्रेश रेट दी गई है।

फोन की डिस्प्ले के साथ HDR का सपोर्ट दिया गया है। इस फोन में नए चिपसेट A16 बायोनिक से लैस किया गया है, जो 6 कोर सीपीयू (2 परफॉर्मेंस और 4 एफिशिएंसी कोर) के साथ आता है। प्रोसेसर के साथ 5 कोर ग्राफिक्स का सपोर्ट भी दिया गया है। फोन की परफॉरमेंस बिलकुल भी निराश होने का मौका नहीं देती।फोटो और वीडियो के लिए 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है जो कि अब तक किसी आईफोन में मिलने वाला सबसे बड़ा सेंसर है। दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का है।

इन दोनों फोन के साथ Apple proRAW भी मिलेगा। अब proRAW की रिकॉर्डिंग 48 मेगापिक्सल का रिजॉल्यूशन के साथ की जा सकेगी। कैमरे के साथ नया एक्शन मोड और सिनमैटिक मोड 4K मिलेगा जोकि वाकई कैमरा लवर्स को इम्प्रेस कर सकता है। iPhone 14 PRO में दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड और तीसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है। फोटो और वीडियो के लिए iPhone 14 pro अब तक का सबसे बेस्ट डिवाइस है। iPhone 14 Pro की कीमत 1.12 रुपये से शुरू होती है।

samsung_s22_ultra.jpg

Samsung Galaxy S22 Ultra

 

Samsung का Galaxy S22 Ultra एक बेहतरीन स्मार्टफोन है जोकि फोटो और वीडियो के मामले में DSLR को भी टक्कर देता है। इस फोन के रियर में चार कैमरे का सेटअप मिलता है। जिनमें प्राइमरी लेंस 108 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड है,दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल, तीसरा लेंस 10 मेगापिक्सल का टेलीफोटो है जिसके साथ 3x ऑप्टिकल जूम मिलता है। चौथा लेंस 10 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है जिसके साथ 10x ऑप्टिकल जूम मिलता है।

इसके अलावा सेल्फी के लिए इसमें 40 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में परफॉरमेंस के लिए इस फोन में 4nm Snapdragon 8 Gen 1 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया है,पावर के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी लगी है जोकि 45W की चार्जिंग से लैस है। यह फोन एंड्रॉयड 12 बेस्ड One UI 4.1 पर काम करता है। Galaxy S22 Ultra में अब S-Pen की सुविधा मिलेगी।

फोन में 6.8 इंच का QHD+ डायनेमिक एमोलेड 2X डिस्प्ले है और डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120Hz है जिसे 1Hz पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास Victus+ का सपोर्ट मिलता है। डिस्प्ले की ब्राइटनेस 1750 निट्स है। Samsung ने फोन के साथ Eye कंफर्ट शील्ड भी दिया है जो ब्लू लाइट को फिल्टर करता है। इस फोन की कीमत 1.09 लाख रुपये से शुरू होती है ।

 

oneplus.jpg


OnePlus 10 Pro 5G

OnePlus का 10 Pro 5G स्मार्टफोन, डिजाइन से लेकर परफॉरमेंस तक के मामले में काफी अच्छा हैं। फोटोग्राफी और वीडियो के लिए आप OnePlus 10 Pro 5G को भी चुन सकते है। इस फोन के रियर में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है, इसका मेन कैमरा 48 मेगापिक्सल का है, इसके अलावा एक 50 मेगापिक्सल लेंस और एक अन्य 8 मेगापिक्सल लेंस दिया गया है। सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

इस फोन से चाहे आप फोटो ले या वीडियो शूट करें, आपको रिजल्ट काफी अच्छे मिलने वाले हैं। लो लाइट में भी आपको काफी अच्छे रिजल्ट मिल जाते हैं। वहीं अगर आप वीडियो शूट करना पसंद करते हैं या कोई फिल्म भी शूट करना चाहते हैं तब भी यह फोन आपको पसंद आयेगा।OnePlus 10 Pro 5G कंपनी का सबसे बेहतरीन दिखने वाला स्मार्टफोन है। इसका फील काफी प्रीमियम है। फोन में लेटेस्ट Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर दिया है। पावर के लिए इसमें 5000mAh बैटरी के साथ पेश किया गया है।फोन एंड्राइड 12 बेस्ड Color OS12 सपोर्ट दिया गया है।

OnePlus 10 Pro 5G स्मार्टफोन 6.7 इंच एमोलेड डिस्प्ले के साथ है। फोन की डिस्प्ले कर्व्ड डिजाइन में होगी। जबकि फोन का रिफ्रेश रेट 120Hz है। OnePlus 10 Pro 5G को दो वेरिएंट में पेश किया गया है। फोन के 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 61,999 रुपये है। वही 12GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरिएंट 66,999 रुपये में आएगा।

 

vivo_x80_pro.jpg

Vivo X80 Pro

Vivo का X80 Pro एक लाजवाब कैमरा है। इक रियर कैमरा डिजाइन आपको काफी पसंद आ सकता है। फोटो और वीडियो के लिए इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरे का सपोर्ट मिलता है जिसमें 50 मेगापिक्सल प्राइमरी लेंस, 48 दूसरा लेंस मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल Sony IMX598 सेंसर है, जबकि तीसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का पोट्रेट लेंस है। सेल्फी के लिए इस फोन में भी 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

फोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। पोर्ट्रेट मोड के लिए इससे बेहतर स्मार्टफोन इस समय शायद ही देखने को मिले, कमाल के रिजल्ट आपको इस फोन से मिलते हैं। अन्य फीचर्स की बात करें तो इस फोन में 6.78 इंच की फुल एचडी प्लस 2K एमोलेड डिस्प्ले है जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 प्रोसेसर दिया है। यह फोन एंड्रॉयड 12 आधारित OriginOS पर काम करता है। इस फोन में 4700mAh की बैटरी है जिसके साथ 80W की फ्लैश चार्जिंग का सपोर्ट है।इस फोन की कीमत 54,999 रुपये से शुरू होती है।



Source: Gadgets